Mobile को Computer बनाने का आसान तरिका | Mobile Ko Computer Banaye In Hindi

 

Mobile Ko Computer Banaye

Mobile Ko Computer Kaise Banaye – मोबाइल को कंप्यूटर बनाने का आसान तरीका

आज हम आपको इस आर्टिकल में Mobile-computer tips के बारे में बताने जा रहे है। इस आर्टिकल का टॉपिक है – सिर्फ 50-60 रुपये में अपने स्मार्टफ़ोन कंप्यूटर बनाये। आज लगभग हर किसी के पास स्मार्टफ़ोन दिखाई दे रहा है, इसकी वजह है, अधिक फीचरस। Android, windows, ios आदि फ़ोन्स में इतने फीचरस मौजूद होते है, जितने कंप्यूटर में भी नहीं होते, लेकिन कंप्यूटर तो कंप्यूटर है, लेकिन यदि आपके पास कंप्यूटर नहीं है तो आप अपने स्मार्टफ़ोन को भी कंप्यूटर बना सकते है।

जैसा की हमने ऊपर कहा है की सभी स्मार्टफ़ोन में इतने फीचरस मौजूद होते है, जितने कंप्यूटर में भी नहीं होते, इसलिए हम बिना कंप्यूटर-लैपटॉप ख़रीदे अपने स्मार्टफ़ोन को ही कंप्यूटर बना सकते है। आप कंप्यूटर का आनंद अपने मोबाइल में ले सकते है, अपने मोबाइल फ़ोन को कंप्यूटर बना सकते है। चलिए आगे जानते है इस बारे में।

.

अपने स्मार्टफ़ोन को कंप्यूटर कैसे बनाये, अपनाएं यह आसान तरीका

स्मार्टफ़ोन हमेशा ही एक कंप्यूटर होता है, बस उसमे माउस और कीबोर्ड लगाना होता है। मोबाइल में युएसबी पोर्ट नहीं होता है इसलिए आप USB OTG cable की सहायता से माउस और कीबोर्ड लगा सकते है। USB OTG cable मार्किट में 50-60 रुपये में मिल जायेगा। जब आप मोबाइल में माउस और कीबोर्ड लगाते है तो Mobile screen पर एक कर्सर आता जिसके मदद से आप अपने स्मार्टफ़ोन को माउस के जरिये कण्ट्रोल कर सकते है।
OTG cable
अब आपके मोबाइल में कीबोर्ड की अटैच हो चूका होगा, मोबाइल में Message box या कोई कोई Email box खोले उसमे कीबोर्ड से टाइपिंग करे, आपका Keyboard successful work कर रहा होगा। इस तरह आप अपने स्मार्टफोन में माउस और कीबोर्ड अटैच करके अपने स्मार्टफोन को कंप्यूटर बना सकते है।
.
Note : मोबाइल या कंप्यूटर शॉप से USB OTG cable खरीदते समय ये चेक कर ले की आपका स्मार्टफ़ोन ये केबल सपोर्ट करता है या नहीं।
अगर उपरोक्त जानकारी अच्छी लगी तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेअर करे तथा इस लेख संबंधी अगर किसी का कोई भी सुझाव या सवाल है तो वो हमें कमेंट कर के पूछ सकते है।
.
मोबाइल टिप्स 
हेल्थ टिप्स आर्टिकल

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *