एलियन के बारे मे किया खुलासा AbleTricks.Com ने | एलियन के बारे में कुछ रहस्यमय बाते

Aliens ka itihaas, Aliens ke bare me Jankari, Aliens ke bare me kuch rahsyamay bate, Aliens ke bare me such, Aliens kaun hai, Aliens ki kahani, Some info about aliens in hindi

एलियन जिसे उड़नतश्तरी भी कहा जाता है। आज हम इस आर्टिकल में एलियन के बारे कुछ ऐसी अनसुलझी बाते जानने वाले है जिसके बारे में कई सारे लोग जानना चाहते है। एलियन क्या है, एलियन कौन है, एलियन कैसे दिखते है, एलियन कहा रहते है तथा एलियन के बारे कुछ रोचक तथ्य ! इस सबंधित जानकारी हम यहां पर जानने वाले है।

Alian ke bare me

Aliens Ke Bare Me Kuch Unsuljhi Bate – अनसुलझी बाते एलियंस के बारे में 

ब्रम्हांड में हमारे पृथ्वी जैसे कई ग्रह है कहने का मतलब दूसरे ग्रह में रहने वाले प्राणियों को एलियन कहा जाता है। यदि आपने ऋतिक रोशन की  “कोई मिल गया” फिल्म देखी होगी तो आपने उस फिल्म में एलियन भी देखा होगा। लेकिन कुछ वैज्ञानिकों का कहना है की एलियन सिर्फ एक अफवाह है। लेकिन कुछ-कुछ वैज्ञानिकों का कहना है की एलियन है, एलियन को पृथ्वी पर देखा गया है।

एलियन के बारे में आपने कई बार टेलीविज़न तथा फिल्मो में देखा होगा लेकिन दुनिया में शायद ही कोई इंसान होगा जिसने एलियन को देखा होगा या जो एलियन से मिला होगा। एलियन कैसा दिखता है इसके बारे में भी लोगों को फिल्म, न्यूज़ तथा अखबारों के जरिये बताया गया है। इतनी जानकारी तो एलियन के बारे मे सभी जान चुके है लेकिन आज हम एलियन के बारे कुछ ऐसी बाते जानने वाले जो शायद आपने ना कभी सुनी होगी और ना कही पढ़ी होगी। तो चलिए अब आगे जानते है एलियन के बारे मे कुछ रोचक बाते।

Some Interesting Things About Aliens – रोचक तथ्य 

1. क्या सच में एलियन होते है – हाँ एलियन होते है, ब्रम्हांड में पृथ्वी जैसे कई ग्रह है जहाँ पर जीवन संभव है। नासा के अनुसार 1800 ग्रहों पर जीवन संभव है। अगर जीवन संभव है तो वहां पर विभिन्न जिव, प्राणी अपना जीवन व्यतीत कर सकते है। दूसरे ग्रह के जिव, प्राणी मतलब एलियन ही है।

2. क्या एलियन जमीं पर आ सकते है – हाँ एलियन जमीं पर आ सकते है, हमारे पृथ्वी के वैज्ञानिक खोज करने के लिए कई सारे ग्रहों पर जा सकते है तो क्या दूसरे ग्रहों के लोग अर्थात एलियन किसी विशिस्ट काम के लिए हमारे पृथ्वी क्यों नहीं आ सकते। कोई माने या ना माने लेकिन अगर पृथ्वी के लोग दूसरे गृह पर जा सकते है तो दूसरे ग्रह के लोग भी पृथ्वी पर आ सकते है।

3. क्या एलियन से मनुष्य को खतरा है – इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आप सोच सकते हो अगर कोई वैज्ञानिक किसी दूसरे ग्रह पर खोज करने के लिए जाता है तो उस ग्रह के प्राणियों पर आक्रमण नहीं करेगा। यदि आक्रमण करेगा तो वह आक्रमण करेगा ज्यादातर मामलों में जानलेवा न होकर मात्र एक चेतावनी होती है कि उन्हें अकेला छोड़ दिया जाए। लेकिन अगर जंगल का शेर गांव में घुस आया है उससे हमें कुछ खतरा नहीं है ऐसा कहकर टालना भी हमारी सबसे बड़ी मूर्खता होगी।

4. एलियन धरती पर क्यों आते हैं – इस बात की भी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कई वैज्ञानिकों का कहना है की एलियन धरती पर किसी विशिष्ठ खोज हेतु आते है। पृथ्वी ग्रह में कुछ ऐसी विशिष्ठ चीजे है जो एलियन को उनके ग्रह पर नहीं मिलते है। हर वैज्ञानिको का अपना एक अलग तर्क है लेकिन इस बात की भी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है की एलियन धरती पर क्यों आते है।

5. फिल्मो में अखबारों में जिस तरह एलियन दिखते है क्या वैसे ही एलियन दिखते है – हां शायद वैसे ही दिखते होंगे क्योकि कई वैज्ञानिकों ने तथा नासा ने भी वैसे ही चित्र प्रदर्शित किये है। सभी एलियन एक जैसे ही दिखाई देते होंगे। बॉलीवुड तथा हॉलीवुड की फिल्मो में एलियन रोबोट के जैसे ही दिखाई देते है।

अगर उपरोक्त जानकारी अच्छी लगी तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेअर करे तथा इस लेख संबंधी अगर किसी का कोई भी सुझाव या सवाल है तो वो हमें कमेंट कर के पूछ सकते है।

Health Related Article

➨ बवासीर की समस्या का असरदार घरेलु इलाज

➨ चेहरे पर काले दाग धब्बे आने के 10 कारण

➨ चेहरे से काले दाग धब्बे मिटाने के कुछ घरेलू उपाय

➨ भूख कम होने के कारण व भूख बढ़ाने के उपाय

➨ भूख बढ़ाने के घरेलु उपाय

➨ खांसी व सूखी खांसी का घरेलू इलाज

➨ गंजेपन का सफल इलाज

➨ पेट की चर्बी कम करने के 10 आसान घरेलू उपाय

➨ चश्मा हटाये और अपनी आँखों की रोशनी बढ़ाएं

 

6 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *