आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले – Aadhar Card Se Paise Nikale

आधार कार्ड से मनी ट्रांसफर कैसे करें। आधार कार्ड से पैसे ट्रांसफर कैसे करें। आधार कार्ड से पैसे ट्रांसफर करने का तरीका। आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले। आधार कार्ड से पैसे विड्रॉल कैसे करें। अब होगा आधार कार्ड से पैसो का लेनदेन। आधार कार्ड पेमेंट कैसे करें। अब होगा आधार नंबर से पेमेंट तथा पैसा ट्रांसफर। आधार कार्ड से पेमेंट तथा पैसा ट्रांसफर करने की पूरी जानकारी हिंदी में।

Aadhar Card Se Paise Kaise Transfer Kare In Hindi

अब आधार कार्ड से पैसा ट्रांसफर कर सकते है – Aadhaar Card Se Hoga Paisa Transfer

भारतीय सरकार ने कैशलेस अर्धव्यवस्था करने के लिए कई सारे ऐसे डिजिटल योजनाएं अमल में लाये है जिसके जरिये हम अपने घर से बिना किसी के सपोर्ट के भी डिजिटल सेवाओं का लाभ ले सकते है अर्थात घर बैठे पैसो का लेनदेन कर सकते है। ऑनलाइन पेमेंट करना, ऑनलाइन शॉपिंग करना, ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करना आदि। वैसे तो भारतीय सरकार ने घर बैठे पैसो के लेनदेन के लिए कई सारे स्कीम सुरु किया है उसमे से आधार पेमेंट यह एक माध्यम है पैसों का लेनदेन करने के लिए।

अब हम आधार कार्ड से भी पैसों का लेनदेन कर सकते है। आधार कार्ड से पैसे ट्रांसफर करना, आधार कार्ड से पेमेंट करना, आधार कार्ड से पैसे निकालना आदि। आधार कार्ड से Money transfer तथा पैसे निकालने के लिए एक मशीन बनाई गई है जिसे Aadhaar Micro ATM के नाम से जाना जाता है।

.

Aadhaar micro atm से पैसे ट्रांसफर तथा पैसे निकलने का तरीका 

आधार माइक्रो एटीएम क्या है तथा आधार माइक्रो एटीएम से ट्रांसक्शन कैसे करे : Aadhar micro atm यह बिल्कुल स्वीप मशीन की तरह दिखती है और इस मशीन का काम भी स्वीप मशीन की तरह ही है। लेकिन सबसे जरुरी है आपके बैंक अकाउंट में आपका आधार नंबर लिंक होना। यदि आपका आधार नंबर आपके बैंक अकाउंट में लिंक नहीं है तो इस सेवा का लाभ नहीं लिया जा सकता।

. .

Aadhar micro atm से Money transfer करने लिए तथा पैसे निकालने के लिए आपके Bank Account में आपका Aadhaar number link होना बहुत जरुरी है। इसलिए इस स्कीम का लाभ उठाने के सबसे पहले अपना आधार नंबर अपने बैंक खाते में लिंक करवाए।

.

कैसे करे आधार कार्ड से पैसा ट्रांसफर – कैसे निकाले आधार कार्ड से पैसे 

यदि आपने अपने बैंक खाते में अपना आधार नंबर लिंक कर लिया है तो आप इस सुविधा का लाभ ले सकते है। Aadhar micro atm से पैसो का लेनदेन जैसे – पैसे ट्रांसफर कर सकते है, पैसे निकाल सकते है। आधार कार्ड से तथा आधार कार्ड के जरिये ट्रांसक्शन करने के लिए निचे निचे दिए गए स्टेप फॉलो करें।

.

आधार कार्ड से पेमेंट करने के स्टेप फॉलो करे :

1. सबसे पहले Aadhar micro atm में अपना आधार नंबर दर्ज करें।

2. उसके बाद अब Biometric पर अपने अपने अंगूठे को रखे।

. .

3. अब आपका अंगूठा स्कैन हो किया जायेगा।

4. जैसे ही आपका अंगूठा स्कैन होगा वैसे ही आपके बैंक खाते में एंट्री हो जाएगी। (यदि एक से अधिक बैंक अकाउंट है और सभी में आधार नंबर लिंक है तो वह बैंक खाता चुने जिस खाते से आपको ट्रांसक्शन करना है)

5. जैसे ही आप अपने बैंक खाते में प्रवेश करते है उसके बाद आपको वहां पर मनी ट्रांसफर तथा विड्रॉल के ऑप्शन दिखाई देंगे अब आप उस ऑप्शन का प्रयोग करके पैसे ट्रांसफर तथा पैसे निकाल सकते है।

अगर उपरोक्त जानकारी अच्छी लगी तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेअर करे तथा इस लेख संबंधी अगर किसी का कोई भी सुझाव या सवाल है तो वो हमें कमेंट कर के पूछ सकते है।

.

➪ आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े

➪ खोया हुवा Aadhaar Card कैसे प्राप्त करें

➪ उद्योग आधार नंबर कैसे प्राप्त करे

➪ Aadhar Card में सुधार करे घर बैठे

➪ Aadhaar Card से पेमेंट कैसे करे 

➪ यह एप्प देगा आपको 10000 रुपये

➪ समाज सेवा करे और 15000 रुपये प्रतिमाह कमाएं

➪ 5000 से 10,000 रुपए कमाए घर बैठे

➪ फेसबुक से पैसे कमाने के तरीके

 Photo Sell करे और पैसा कमाए

.

Advertisment..
44 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *