Narendra Modi से कैसे संपर्क करें | Narendra Modi Contact Number



PM Narendra Modi Contact Number, Narendra Modi Phone Number, Narendra Modi WhatsApp Number, Modi Contact Details, Pradhanmantri Se Contact Kaise kare, Modi Se Kaise Mile, Narendra Modi Email ID, Narendra Modi Mobile Number, Narendra Modi Se Sampark Kaise Kare, Contact With Modi.

आज इस लेख में हम जानते हैं कि हमारे देश के प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से संपर्क कैसे करें। अपने देश के प्रधानमंत्री से हर कोई संपर्क करना चाहता है, लेकिन उनकी ख्वाइशे अधूरी की अधूरी ही रह जाती है, क्योकि बहुत से लोगो यह मालूम ही नहीं की श्री नरेंद्र मोदी से संपर्क कैसे करें तथा  अपनी बाते उन तक कैसे पहुंचाये।

Narendra modi contact number


हमारे प्रधान मंत्री के बारे में कुछ बातें : A few things about our Prime Minister

देश का हर नागरिक अपने देश के प्रधान मंत्री से, विशेष श्री नरेंद्र मोदी जी के साथ तो जरूर बात करना चाहेगा। जिस तरह से लोगों को प्रधान मंत्री जी से मिलने की इच्छा रहती है, इसी तरह श्री नरेंद्र मोदी जी भी लोगों से आमने-सामने मिलना, लोगो को आकर्षित करना बहुत पसंद है।

भारत के १३ वे प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी से लोगों को काफी उम्मीदे है। उनके हर फैसले से काफी लोग सहमत भी है, इसीलिए हमारे देश की जनता भी उन्हें अपने एव तथा प्रशासन के बारे में कुछ बताना चाहती है। उनसे मिलना चाहती है, बाते करना चाहती है।

देश के किसी भी प्रधान मंत्री के लिए आज से पहले प्रत्यक्ष आमने-सामने मिलना आसान नहीं था, लेकिन आज श्री नरेंद्र मोदी ने इसे आसान बना दिया है। टेक्नोलॉजी के ज़माने में क्या इम्पॉसिबल है यह उन्होंने दुनिया को दिखा दिया है। भारत को डिजिटल बनाने का सपना आज सभी युवाओं को बहुत पसंद आ रहा है। नरेंद्र मोदी जी की प्रधानमंत्री बनने से देश में काफी बदलाव आया हैं।

पहले कभी जनता इतनी उत्साहित नहीं थी, हमारे देश के किसी भी प्रधानमन्त्री से मिलने के लिए, लेकिन आज पूरी दुनिया उनसे मिलने के लिए बेकरार है। इसका कारण हमारे देश का विकास और देश का बदलाव है। आज हमारे देश के ही नहीं, देश-विदेश के लोग भी उनसे मिलना चाहते हैं, पूरी दुनिया उनकी फेन है।

इस स्थिति को देखते हुए श्री नरेंद्र मोदी जी ने डिजिटली अपने देश की जनता एवं अपने फैन से मिलने एवं बात करने की तरकीब निकाली है। आज हम उसी तरकीब के बारे में जानने वाले है। आइये देखते है, वो कौनसी तरकीबे है, जिनके द्वारे हम अपने देश के प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी से बात कर सकते है।

     ➛ राशन कार्ड कैसे बनाये घर बैठे
     ➛ AADHAR CARD नंबर कैसे प्राप्त करे अपने नाम के द्वारे
     ➛ Voter id card में हुई गलतियों को घर बैठे सुधारे
     ➛ जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र बनाये ऑनलाइन
     ➛ Voter ID Card बनाये घर बैठे
     ➛ Ration Card Correction कैसे करे


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});


नरेंद्र मोदी जी से कैसे संपर्क करें : How to contact Narendra Modi

हम यहां पर श्री नरेंद्र मोदी जी से मिलने के कुछ तरीके जानने वाले है, जिनके माध्यम से हम अपने देश के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से संपर्क कर सकते हैं।

➲ Narendra Modi जी से प्रधानमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से संपर्क करें : Contact Narendra Modi on the official website of Prime Minister

⧪ Prime Minister’s Official Website   http://pgportal.gov.in/pmocitizen/Grievancepmo.aspx

इस वेबसाइट के जरिये हम PM श्री मोदी जी से संपर्क कर सकते है, उनसे संपर्क करने के लिए इस वेबसाइट पर विजिट करे। अब निचे ओर देखे Write to the Prime Minister इस विकल्प पे क्लिक करे। अब एक पेज खुलेगा उसमे अपनी डिटेल्स भरे, और मैसेज बॉक्स अपना मैसेज लिखे और सबमिट कर दे, अब आपके मोबाइल नंबर एंड ईमेल में आपको रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा उसे संभाल के रखे। जब आप अगली बार PM को मैसेज करेंगे तब इसकी जरूर मैसेज भेज देना।
Pm ko message likhe

 प्रधान मंत्री से ट्विटर पर बात करें : Talk to the Prime Minister on Twitter


मोदी जी विस्व के सबसे लोकप्रिय राजनीतिज्ञों में से एक है, इसीलिए बराक ओबामा के बाद विश्व में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर मोदी जी के हैं। जानकारी के अनुसार मोदी जी ट्विटर पर अधिक दिखाई देते है, ट्विटर पर उनके २० मिलियन फॉलोवर है।
अपने देश के PM श्री नरेंद्र मोदी जी से ट्विटर पर बाते कर सकते है। वेबसाइट की तरह ट्विटर पर हम अपना मैसेज, प्रश्न, विचार भेज सकते है। @Narendramodi अथवा @PMOIndia – यह उनकी Twitter ID है मोदी जी या प्राइम मिनिस्टर ऑफिस को मैसेज करने के लिए इन Id’s का उपयोग करे।

 Narendra Modi – ऐप द्वारा प्रधानमंत्री के साथ प्रत्यक्ष संपर्क करें : Narendra Modi app for contact with Prime Minister


दोस्तों हम Narendra Modi App के माध्यम से प्रधानमंत्री जी से डायरेक्ट संपर्क है। यह ऐप्स मोदी जी ने अपने देशवासियों को गवर्नमेंट स्किम के बारे में जानकारी देने के लिए बनाया है। लेकिन इसके द्वारा भी हम मोदी से संपर्क कर सकते हैं। यह एक एंड्राइड एप्प है, इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।




 प्रधानमंत्री से संपर्क करें, पत्र, कॉल, फैक्स, के द्वारा : Contact the Prime Minister, by letter, call, fax


प्रधानमंत्री से संपर्क करने के लिए और भी विकल्प है, जैसे कॉल, पत्र, फैक्स। बहुत लोग मोदी जी से संपर्क करने के लिए इन तरीकों का उपयोग भी करते हैं। कॉल के लिए अप्पोइन्मेंट लेना बहुत जरुरी है। ध्यान रहें जब भी पत्र लिखे, फैक्स या कॉल करे तो कोई भी बेकार बकवास ना करे, कोई महत्वपूर्ण टॉपिक हो तो इन तरीकों का उपयोग करें।

PMO Office No.

फ़ोन नंबर: + 91-11-23012312
फैक्स: + 91-11-23019545, 23016857

पत्र के लिए पत्ता.
Hon. Shri Narendra Modi
The Prime Minister of India
Prime Minister’s Office
152, South Block
Raisina Hill
New Delhi -110 011

➲ प्रधान मंत्री मोदी जी से Social Site पर संपर्क करें : Contact Prime Minister Modi on social site

दोस्तों, हम मोदी जी से सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी संपर्क कर सकते हैं, मोदी जी इन साइट पर बहुत सक्रिय रहते हैं। मोदी जी से संपर्क करना इन सोशल साइट्स से आसान हो सकता है। इसलिए सोशल साइट पर मोदी जी के साथ जुड़े रहे।

Social contact Id’s

YouTube :- https://www.youtube.com/user/narendramodi/about

Gmail :- Narendramodi1234@gmail.com

LinkedIn :- https://in.linkedin.com/in/narendramodi

Instagram :- https://instagram.com/narendramodi/

Twitter :- https://twitter.com/Narendramodi

Facebook  :- https://www.facebook.com/narendramodi

Weibo  :- http://weibo.com/u/5581682776





➨ Related Article


➛ घर बैठे मतदाता सूची मे अपने Election Card की जानकारी कैसे चेक करे

➛ मतदान कार्ड में हुई गलतियों को घर बैठे सुधारे

➛ जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र बनाये ऑनलाइन

महात्मा गांधी का जीवन चरित्र

 पासपोर्ट ऑनलाइन कैसे बनायें

दोस्तों उपरोक्त जानकारी यदि पसंद आये तो इस लेख को अधिक से अधिक लोगों तक साझा करें।  ताकि “Narendra Modi जी से कैसे संपर्क करें” इसके बारे में अधिक लोगो को जानकारी मिल सके, तथा किसी का इस लेख संबंधी कोई भी सुझाव या सवाल है तो वो हमें टिप्पणी कर के जरूर बताये।

. .
32 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *