WhatsApp पर कोई कर रहा है परेशान तो यहां करें शिकायत

व्हाट्सएप्प पर कोई आपको कर रहा है परेशान तो, WhatsApp पर आपको कोई दे रहा है धमकी तो, WhatsApp पे कोई भेज रहा है आपको अश्लील मैसेज तो यहां करें शिकायत. वॉट्सऐप पर आ रहे हैं बुरे मेसेज ऐसे करे शिकायत. अब होगी करवाई. डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम (डीओटी) का नया फैसला. कैसे करे शिकायत, आगे पढ़े पूरी जानकारी. WhatsApp par koi kar raha hai pareshan to..

. .
whatsApp par koi kar raha hai pareshan to

व्हाट्सएप्प पर कोई कर रहा है परेशान तो यहां करें शिकायत – WhatsApp par koi kar raha hai pareshan to..

व्हाट्सएप्प की बेहतरीन सुविधा और शानदार फीचर के वजह से व्हाट्सएप्प यूजर की संख्या में रोजाना बढ़ोत्तरी हो रही है. ऐसे बहुत कम लोग होंगे जो स्मार्टफोन यूज करते है लेकिन व्हाट्सएप्प यूज नहीं करते होंगे. बल्कि, लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर व्हाट्सएप्प यूज करते है, ऐसा कहना भी गलत नहीं होगा.

लेकिन इसी के चलते कई लोगों को कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है, कई दिक्कतों का सामना करना भी पड़ता है. कहने का मतलब, हमें कई बार कुछ ऐसे बुरे और आपत्तिनजक मेसेज, अश्लील मैसेज आते है, जिनकी वजह से हमें काफी परेशानी होती है, कई बार हमें अपने परिवार के सामने अपमानित तक होना पड़ता है.

कई बार कोई अनजान पर्सन आपको या आपके व्हाट्सएप्प ग्रुप में अभद्र और आपत्तिजनक मैसेज, फोटो, विडियो भेजा जाता है, कई बार जान से मारने की धमकिया भी मिलती है ऐसे में आपको मानसिक तौर पर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

इसी स्थति को ध्यान में रखते हुए दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने इस समस्या से लड़ने के लिए एक उपाय निकाला है, आइये आगे उसके बारे में जानते है.

. .

 

व्हाट्सएप्प पर आपको कोई कर रहा है परेशान तो यहां करें शिकायत – WhatsApp par koi kar raha hai pareshan to..

दूरसंचार विभाग के वरिष्ठ अधिकारी डीओटी कंट्रोलर कम्युनिकेशन्स आशिष जोशी ने खुद ट्वीट करके कहा कि, यदि आपको व्हाट्सएप पर आपत्तिनजक, जान से मारने की धमकी या अश्लील संदेश मिलते हैं तो आप उसकी शिकायत डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम (डीओटी) के पास दर्ज करा सकते हैं. इसके आगे उन्होंने कहा कि, डीओटी इस पर एक्शन के लिए सर्विस प्रोवाईडर और पुलिस के पास भेजेगी.

 

शिकायत कैसे दर्ज करे

जब कोई आपको अभद्र और आपत्तिजनक मैसेज भेजता है तब आपको उन मैसेजेस का स्क्रीनशॉट उसके मोबाइल नंबर सहित [email protected] इस ईमेल आईडी पर मेल करना होगा. दूरसंचार ऑपरेटर्स पुलिस प्रमुखों के साथ मिलकर इस पर आवश्यक कार्रवाई करेंगे.

whatsApp par koi kar raha hai pareshan to

शिकायत करने के लिए पीड़ित को मोबाइल नंबर के साथ मैसेज का स्क्रीनशॉट लेकर [email protected] पर ईमेल करना होगा. उसके बाद आगे की करवाई डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम की होगी. ट्विटर पर आशिष जोशी जी का यह मेसेज देखने के लिए यहां क्लिक करे. धन्यवाद.

. .

Tags: whatsApp par koi kar raha hai pareshan to.. whatsApp par koi kar raha hai pareshan to.. aise kare shikayat.

Related keyword: व्हाट्सएप्प पर कोई आपको कर रहा है परेशान तो, WhatsApp पे कोई भेज रहा है आपको अश्लील मैसेज तो यहां करें शिकायत.

लेखक : प्रवीन कुमार 
.
ये आर्टिकल भी जरुर पढ़े :
.
Mobile tips Mobile tips
बिना इन्टरनेट हिंदी बोलें और टाइप करें किसी के भी फ़ोन की कॉल्स डिटेल्स कैसे निकाले
अपने स्मार्टफ़ोन को कंप्यूटर बनाये सिर्फ 50 से 60 रुपये में Mobile को छूते ही बजेगा Alarm
CCTV Camera कैसे बनाये अपने मोबाइल को अब आपके मोबाइल को कोई छू भी नहीं पायेगा
किसी के भी Mobile को अपने Control में कैसे करें Mobile को Remote कैसे बनाये
Primo App से अपना Mobile Number Hide कर Free Calling कैसे करे मोबाइल नंबर दिखाए बिना किसी के भी नंबर पर कॉल कैसे करे
कैसे किसी को भी प्राइवेट नंबर से कॉल करे किसी भी मोबाइल को कैसे ट्रैक करें
Mobile को Projector कैसे बनाये चोरी हुए या खोये हुए फ़ोन का सभी डाटा कैसे डिलीट करें
यदि आपका फोन खो जाये तो अपनाइये यह उपाय खोये हुए या चोरी हुए फोन का IMEI Number कैसे पता करे
खोये हुए या चोरी हुए एंड्राइड फ़ोन को कैसे लॉक करें मोबाइल का IP Address कैसे चेक करे
एंड्राइड मोबाइल को बनाये कंप्यूटर का माउस और कीबोर्ड मोबाइल का IMEI Number कैसे चेक करे

ऐसे ही रोचक टिप्स एंड ट्रिक्स की जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके इस लेख को अपने मित्रों में शेयर जरुर करे साथ ही इस लेख जुड़ा किसी का कोई भी सुझाव या सवाल है तो वह हमें कमेंट करके पूछ सकते है।

Advertisment..
2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *