दुकानदार MRP से ज्यादा पैसे ले तो ऐसे करें शिकायत, जाने यहां

Dukandar MRP se jyada paise le to aise kare shikayat. Fraud Dukandar ki shikayat kaise kare, Read here:

दुकानदार MRP से ज्यादा में सामान बेचे या पैसे वसूले तो यहां करें शिकायत. एमआरपी से ज्यादा कीमत वसूलने पर जाना पड़ेगा जेल जाएगा. MRP से ज्यादा पर सामान बेचना है अपराध. कोई एमआरपी से ज्यादा पैसे मांगे तो यहां शिकायत करें. MRP se jyada paise le to aise kare shikayat.

. .
MRP se jyada paise le to aise kare shikayat

दुकानदार MRP से ज्यादा पैसे ले तो ऐसे करें शिकायत

कई दुकानदार ग्राहकों से MRP से ज्यादा पैसे वसूलते हैं. लेकिन ऐसा करना कानूनन अपराध है. ऐसे मामलों को उपभोक्ता फोरम का केस माना जाता है. इसके लिए दुकानदारों को जेल की हवा तक खानी पड़ सकती है. खबरों के मुताबिक, मंत्रालय को सबसे ज्यादा शिकायतें महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश से मिलती हैं. इसी तरह के मामले दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, तमिलनाडु, ओडिशा और झारखंड से भी सामने आए हैं.

कई दुकानदार निर्माता या मार्केटिंग एजेंसी द्वारा अंकित की गई कीमत को छिपाकर कई वस्तुओं को अधिक कीमत पर बेचते हैं. ऐसा करना वस्तु निर्माता और ग्राहकों को धोखा देने के समान है और ऐसा करना कानूनन अपराध भी है. कोई कंपनी या कोई दुकानदार ग्राहकों के साथ धोखाधडी करता है तो आप उसकी शिकायत उभभोक्ता फोरम में करके सहायता पा सकते है. शिकायत कैसे करे, ये जानने के लिए यहां क्लिक करे

 

. .

अब यह है नया रुजर पढ़े: MRP से ज्यादा कीमत वसूलने पर जाना पड़ेगा जेल

दुकानदार MRP से ज्यादा में सामान बेचे या पैसे वसूले ऐसे मामलों को उपभोक्ता फोरम का केस माना जाता है लेकिन मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में कहा कि यह एक आपराधिक धोखाधड़ी है. इस तरह के मामले आईपीसी की धारा 420 के तहत दर्ज किए जाने चाहिए और अपराध की सुनवाई उचित अदालत में होनी चाहिए. आइये आगे जानते हैं कि वह कौन सा मामला था जिसके लिए मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में यह फैसला सुनाया गया.

 

यह है मामला: यदि आप एक दुकानदार या ग्राहक भी हैं तो आपको इस मामले को पूरा पढ़ना चाहिए:

>> यहां क्लिक करके यह मामला पूरा पढ़े.

 

Related keyword: धोकेबाज दुकानदार की शिकायत कैसे करे, MRP से पैसे लेने वाले दुकानदार की ऐसे करे शिकायत. MRP se jyada paise le to aise kare shikayat, MRP se jyada paise le to aise kare shikayat.

. .

 

यह भी जरुर पढ़े:

Advertisment..
4 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *