जीवनी: अनन्या पांडे के जीवन से जुडी ख़ास बातें – Ananya Pandey Ki Jivani

अनन्या पांडे की जीवनी, अनन्या पांडे के जीवन से जड़ी कुछ बातें, अनन्या पांडे के जीवन से जुडी कुछ रोचक जानकारी, रोचक तथ्य, Ananya Pandey Ki Jivani in Hindi.

 

अनन्या पांडे एवं उसके परिवार के बारे में – Ananya Pandey Ki Jivani in Hindi

अनन्या पांडे बॉलीवुड के मशहूर सुपर स्टार चंकी पाण्डेय की बेटी है. जो इस समय बॉलीवुड में काफी हलचल मचा रही है. अक्सर देखा गया है की स्टार बेटे या बेटीया काफी धूम मचाते नजर आतें है. तो आइए आपको अभिनेत्री अनन्या पांडे के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों से परिचित कराते हैं. Ananya Pandey Ki Jivani in Hindi.

. .
Ananya Pandey in Hindi

अनन्या पांडे के परिवार में उनके मम्मी, पापा और एक छोटी बहन है. पापा का नाम चंकी पांडे जो 80 के दशक से सुपर स्टार रह चुके है. चंकी पांडे का जन्म 26 सितंबर 1662 को मुंबई में हुआ था. वह काफी अच्छे कलाकार हैं और कॉमेडियन भी हैं. आँखें, तेजाब, खिलाफ, विश्वात्मा, आग ही आग ऐसी काफी सुपर हिट फिल्मे दे चुके है.

अनन्या की मम्मी भावना पांडे यह भी काफी प्रसिद्ध है, वे सोशल मीडिया में छाई रहती हैं, उनके करीबी दोस्तों में मलाइका अरोड़ा, अमृता अरोड़ा, करिश्मा कपूर, करीना कपूर खान आदि शामिल हैं. इनका विवाह चंकी पांडे जी से 17 जनवरी 1998 को हुआ. भावना जी एक कोसटूम डिजाइनर भी है.

. .

अनन्या की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम रयासा पांडे है. जो अनन्या पांच-छह साल छोटी है. जो अभी पढ रही होगी. अक्सर वो अपने परिवार के साथ दिखाई देती है.

 

अनन्या पांडे की पढाई

अनन्या की स्कूली शिक्षा धीरुभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई में हुई है. उसके बाद वे कैलिफोर्निया लॉस इंटर गेलिस में ग्रेजुएशन के लिए गई और वहां यूनिवर्सिटी ऑफ़ साउथर्न कैलिफ़ोर्निया पढाई किया.

 

अनन्या पांडे का फ़िल्मी करियर

अनन्या पांडे अपने जीवन में फिल्मो की सुरुआत करन जोहर की फिल्म द स्टूडेंट ऑफ द इयर 2 से कर रही है. जो की 10 मई 2019 को रिलिज हो रही है. जिसका ट्रेलर आ चूका है. इस फिल्म में मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ प्रमुख भूमिका में है. जिसमें तारा सुतारिया मेन लीड रोल में है और साथ ही समीर सोनी भी मुख्य किरदार निभा रहे है. फिल्म बखूबी देखने लायक और दिलचस्प होगी.

. .

इसके अलावा अनन्या पांडे एक और मूवी हमें दिखाई देगी, इस फिल्म में अनन्या लीड रोल में दिखाई देगी. यह फिल्म दिसम्बर 2019 तक आ सकती है. फिल्म का नाम भी बड़ा ही रोचक है. “पति पत्नी और वो” यह रिमेक मूवी है. इससे पहले यह मूवी सुपर स्टार संजीव कुमार जी ने की थी. जिसमे मुख्य किरदार में संजीव कुमार के अलावा विद्या सिन्हा, असरानी और परवीन बॉबी थी. जो उस समय की काफी हिट मूवी थी. यह मूवी 1978 में रिलीज़ हुई थी. कॉमेडियन मूवी के नाम से इस मूवी ने काफी सराहना बटोरी थी.

 

अनन्या पांडे के बारे में

  • अनन्या की ऊंचाई करीब 5 फीट 7 इंच है.
  • अनन्या का वजन तक़रीबन किलोग्राम में 50 kg है.
  • अनन्या के फेवरेट एक्टर्स में रणबीर सिंग और वरुण धवन है.
  • अनन्या की पसंदीदा एक्ट्रेस काजोल है.
  • टाइटैनिक और टू स्टेट्स ये उनकी कुछ पसंदीदा मूवीज है.
  • अनन्या के फेवरेट सिंगर ज़ेन मलिक है.
  • अनन्या का फेवरेट शो द बिग बंग थ्योरी है.
  • अनन्या की फेवरेट बुक डायरी ऑफ़ द विम्पी किड है.
  • अनन्या की फेवरेट प्लेस लोस वेगास और न्यू यॉर्क, लन्दन है.

 

यह भी जरुर पढ़े:


Related keyword: अनन्या पांडे की जीवनी, अनन्या पांडे के जीवन से जड़ी कुछ बातें, अनन्या पांडे के जीवन से जुडी कुछ रोचक जानकारी, रोचक तथ्य, Ananya Pandey Ki Jivani in Hindi.

. .

 

ये आर्टिकल भी जरुर पढ़े :

देशभक्ति से जुड़े 5 डायलॉग जो आपके दिल में देशभक्ति जगा देंगे यह 10 फ़िल्मी डायलॉग जो आपको सफलता की ओर खीचते है
नासा के बारे में 10 रोचक तथ्य, जाने यहां माँ काली के बारे में 11 रोचक बाते, जो बहुत से लोग नहीं जानते
शेर माँ दुर्गा का वाहन कैसे बना, जाने यहां माँ दुर्गा की उत्पत्ति कैसे हुई, जाने यहां
महाभारत के अर्जुन के बारे में कुछ रोचक बाते महारथी कर्ण के बारे में कुछ रोचक बाते
भगवान् शिव शंकर के बारे में रोचक

इस तरह की रोचक जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक जरुर करे और इस लेख को अपने दोस्तों में एवं सोशल साइट्स पर शेयर करे।

Advertisment..

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *