सनी लियोन की जीवनी : Sunny Leone biography in Hindi

सनी लियोन का जीवन परिचय, सनी लियोनि की जीवनी, सनी सनी लियोनि के बारे में जानकारी, Sunny Leone biography in Hindi.

. .
Sunny Leone biography in Hindi

सनी लियोन की जीवनी (Sunny Leone biography in Hindi)

सबसे पॉपुलर अभिनेत्री सनी लियोन का वास्तविक नाम करनजीत कौर वोहरा है। आपको बता दें कि, 2017 में सनी लियोन गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली शख्सियत रही हैं। सनी का जन्म कनाडा में 13 मई 1981 को ओंटारियो में एक सिख परिवार में हुआ है।

जब सनी लियोन 12 साल की थीं, तब उनका परिवार अमेरिका के कैलिफोर्निया चला गया था। उनके पिता तिब्बत में पैदा हुए थे और बाद में दिल्ली में पले बढे और उनकी माँ हिमाचल प्रदेश की है। 2008 में सनी की मां का निधन हो गया और 2010 में उनके पिता का निधन हो गया। सनी का एक भाई है उसका संदीप वोहरा जो अमेरिका में रहता है।

 

सनी लियोन की पढाई (Education of Sunny Leone)

सनी लियोन पब्लिक स्कूल जाने में बहुत असुरक्षित महसूस करती थीं, इसलिए उन्हें कैथोलिक स्कूल में दाखिला दिलाया गया। सन 1999 में सनी ने हाई स्कूल पास कर लिया था। जानकारी के अनुसार, सनी को स्कूल के दिनों में एक क्लासमेट से प्यार हो गया था और वहीँ पहली बार सनी ने अपनी वर्जिनिटी खो दी थी। उस समय सनी केवल 16 साल की थीं।

. .

 

सनी लियोन की लव लाइफ (Sunny Leone’s Love Life)

सनी के लव लाइफ की बात करे तो पहला नाम सामने आता है Matt Erikson का। इसके साथ रिलेशन ख़त्म होने के बाद सनी ने कॉमेडियन Russell Peters को भी डेट किया था और फिर 2011 की शुरुआत में सनी ने कोस्टार डेनियल वेबर से शादी कर ली।

 

सनी का पोर्न इंडस्ट्री का सफ़र (Sunny’s entry in porn industry)

सनी पोर्न इंडस्ट्री जाने से पहले एक जर्मन बेकरी में काम करती थी उसके बाद उन्हें उनके एक क्लासमेट ने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले एक व्यक्ति से मिलवाया और यहीं से उनका पोर्न इंडस्ट्री का सफ़र शुरू हो गया था। 

उसके बाद उन्होंने फोटोशूट करवाए और बाद में उन्हें पोर्न फिल्मो के लिए सिलेक्ट किया गया। उसके बाद उन्होंने पोर्न फिल्म कंपनी ‘vivid entertainment’ के साथ काम करने के कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया। उसके बाद उन्होंने कई पोर्न फिल्मे की। साल 2012 में सन्नी लियोन को टॉप 12 पोर्न स्टार की लिस्ट में शामिल किया गया और साल 2013 में वह सबसे अमीर पोर्न स्टार बन गयी।

. .

 

सनी का बॉलीवुड इंडस्ट्री का सफ़र  (Sunny’s entry in bollywood industry)

पोर्न इंडस्ट्री में करीब 10 साल गुजारने के बाद सनी को साल 2011 में भारत से एक ऑफर गया, वो ऑफर कलर्स टीवी के एक रियलिटी शो बिग बॉस से था। उस समय सनी उस ऑफर के लिए ज्यादा उत्साहित नहीं थी लेकिन बाद में उन्होंने डिसाइड किया की चलो करके देखते है और वो रियलिटी शो बिग बॉस की कंसिस्टेंट बनी। बिग बॉस के सीजन 5 में वाइल्ड कार्ड के जरिये सनी की एंट्री हुई।

उसके बाद एक दिन उसी रियलिटी शो में महेश भट्ट मैमान बनकर आये और सनी को अपनी अगली फिल्म “जिस्म 2” ऑफर करके चले गए। उसके बाद साल 2012 में उनकी पहली फिल्म “जिस्म 2” रिलीज हुई वो फिल्म फ्लॉप हुई लेकिन सनी का अभिनय लोगों को पसंद आ गया। उसके बाद सनी को एक के बाद एक बहुत सी फिल्मे मिलती गई और इस तरह सनी ने बॉलीवुड में भी अपनी जगह बना ली।

 

सनी की बॉलीवुड फिल्में (Bollywood films of Sunny Leone)
  • जिस्म 2
  • रागिनी MMS 2
  • शूटआउट एट वडाला
  • जैकपॉट
  • टीना और लोलो
  • वन नाईट स्टैंड
  • हेट स्टोरी 2
  • रईस
  • बादशाहो
  • एक पहेली लीला
  • मस्तीजादे
  • बेईमान लव
  • भूमी

Author: Santosh

. .

यह भी पढ़े:

Tagsसनी लियोन का जीवन परिचय, सनी लियोनि की जीवनी, सनी सनी लियोनि के बारे में जानकारी, Sunny Leone biography in Hindi.

 

ये आर्टिकल भी जरुर पढ़े :

देशभक्ति से जुड़े 5 डायलॉग जो आपके दिल में देशभक्ति जगा देंगे यह 10 फ़िल्मी डायलॉग जो आपको सफलता की ओर खीचते है
नासा के बारे में 10 रोचक तथ्य, जाने यहां माँ काली के बारे में 11 रोचक बाते, जो बहुत से लोग नहीं जानते
शेर माँ दुर्गा का वाहन कैसे बना, जाने यहां माँ दुर्गा की उत्पत्ति कैसे हुई, जाने यहां
महाभारत के अर्जुन के बारे में कुछ रोचक बाते महारथी कर्ण के बारे में कुछ रोचक बाते
भगवान् शिव शंकर के बारे में रोचक

इस तरह की रोचक जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक जरुर करे और इस लेख को अपने दोस्तों में एवं सोशल साइट्स पर शेयर करे।

Advertisment..

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *