अनुष्का शर्मा के बारे में रोचक बातें, रोचक तथ्य – Anushka Sharma Rochak Tathya

अनुष्का शर्मा के जीवन से जुडी कुछ दिलचस्प बातें, रोचक तथ्य, रोचक जानकारी, Interesting facts about Anushka Sharma, Anushka Sharma Rochak Tathya.

. .
Anushka Sharma Rochak Tathya

फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली खुबसूरत एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज एक फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस में से एक है। जिन्होंने टीम इंडिया के फेमस क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की है। आज हम आपको यहां पे इनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी खास बातों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जो आपको काफी रोचक लगेंगी। Anushka Sharma Rochak Tathya in Hindi.

 

अनुष्का शर्मा के बारे में रोचक बातें, रोचक तथ्यAnushka Sharma Rochak Tathya

🔘 अनुष्का शर्मा एक भारतीय हिंदी फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं, जिन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फ़िल्म “रब ने बना दी जोड़ी” से की है।

🔘 अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई, 1988 को अयोध्या में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता गढ़वाल, उत्तराखंड से हैं।

. .

🔘 अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा एक सेना अधिकारी थे और माता आशिमा शर्मा एक गृहिणी हैं।

🔘 अनुष्का शर्मा का एक बड़ा भाई है जिनका नाम कारनेश शर्मा है, यह पहले राज्य स्तरीय क्रिकेटर थे उसके बाद उन्होंने मर्चेंट नेवी में काम किया, अब वे फिल्म निर्माता है।

🔘 अनुष्का शर्मा की परवरिश बैंगलोर में हुई और उनकी स्कूली शिक्षा बैंगलोर के आर्मी स्कूल से हुई और स्नातक की पढाई माउंट कार्मेल कॉलेज, बैंगलोर से हुई।

🔘 ख़बरों के मुताबिक, अनुष्का मॉडल या एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं बल्कि वे एक पत्रकार बनना चाहती थी लेकिन बाद में उन्होंने मॉडलिंग करने का फैसला किया।

🔘 अनुष्का शर्मा को अपने करियर की शुरुआत में फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं थी, वह मॉडलिंग में अपना नाम बनाना चाहती थीं और वो इसमें सफल रही।

. .

🔘 अनुष्का शर्मा वर्ष 2007 में एक सफल मॉडल बन गई थीं, जिसके बाद उन्हें कई ब्रांड के विज्ञापनों के प्रस्ताव मिलने लगे थे।

🔘 उसके बाद अनुष्का ने सिल्क और शाइन, व्हिस्पर, नाथला ज्वेलरी, फिएट पालियो, आदि सहित कई ब्रांडों के लिए काम किया।

🔘 विज्ञापन में सभी ब्रांडों के लिए किए गए अभिनय को देखकर अनुष्का का मन फिल्मों में अभिनय करने का हुआ।

🔘 उसके बाद फिर अनुष्का ने एक अभिनय स्कूल में शामिल होने का फैसला किया और इस दौरान उन्होंने फिल्मों में अभिनय के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया।

🔘 इस बीच अनुष्का को यशराज फिल्म स्टूडियो के एक स्क्रीन टेस्ट द्वारा चुना गया और उन्हें फिल्म ऑफर की गई तथा अनुष्का ने भी उस फिल्म को साइन किया।

. .

🔘 अनुष्का ने बॉलीवुड में प्रवेश फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” से किया है, यह फिल्म वर्ष 2008 को रिलीज हुई थी, यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

🔘 अनुष्का शर्मा को “रब ने बना दी जोड़ी” फिल्म में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिले हैं। इस फिल्म के बाद अनुष्का बहुत लोकप्रिय हो गईं और उन्हें कई फिल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे थे।

🔘 उसके बाद, अनुष्का ने वर्ष 2010 में फिल्म “बदमास कंपनी” और “बैंड बाजा बारात” में अभिनय किया, जिसमें दर्शकों ने अनुष्का के अभिनय की खूब प्रशंसा की।

🔘 उसके बाद, अनुष्का ने वर्ष 2011 में फिल्म “पटियाला हाउस” और “लेडीज़ vs रिकी बहल” में अभिनय किया, इनमे भी अनुष्का के अभिनय की प्रशंसा की गई।

🔘 उसके बाद, अनुष्का ने वर्ष 2012 में फिल्म “जब तक है जान” में अभिनय किया, उनकी यह फिल्म भी सफल रही।

🔘 उसके बाद, वर्ष 2013 में अनुष्का ने फिल्म “मटरू की बिजली का मंडोला” में अभिनय किया, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन अनुष्का के प्रदर्शन को सराहा गया।

🔘 उसके बाद, अनुष्का ने वर्ष 2014 में “पीके” फिल्म में काम किया, यह फिल्म सुपरहिट रही। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अनुष्का के साथ मशहूर अभिनेता आमिर खान थे।

🔘 उसके बाद, अनुष्का ने वर्ष 2018 तक कई सफल फिल्मों में काम किया और आज वह एक प्रसिद्ध हस्ती हैं और हमेशा चर्चा में रहती है।

🔘 अनुष्का शर्मा अब शादीशुदा हैं, उन्होंने 11 दिसंबर 2017 को टीम इंडिया के क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की है।

Author: Nilesh

यह भी पढ़े:

Tagsअनुष्का शर्मा के जीवन से जुडी कुछ दिलचस्प बातें, रोचक तथ्य, रोचक जानकारी, Interesting facts about Anushka Sharma, Anushka Sharma Rochak Tathya.

 

ये आर्टिकल भी जरुर पढ़े :

देशभक्ति से जुड़े 5 डायलॉग जो आपके दिल में देशभक्ति जगा देंगे यह 10 फ़िल्मी डायलॉग जो आपको सफलता की ओर खीचते है
नासा के बारे में 10 रोचक तथ्य, जाने यहां माँ काली के बारे में 11 रोचक बाते, जो बहुत से लोग नहीं जानते
शेर माँ दुर्गा का वाहन कैसे बना, जाने यहां माँ दुर्गा की उत्पत्ति कैसे हुई, जाने यहां
महाभारत के अर्जुन के बारे में कुछ रोचक बाते महारथी कर्ण के बारे में कुछ रोचक बाते
भगवान् शिव शंकर के बारे में रोचक

इस तरह की रोचक जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक जरुर करे और इस लेख को अपने दोस्तों में एवं सोशल साइट्स पर शेयर करे।

Advertisment..

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *