सपना चौधरी जीवनी एवं रोचक बातें

सपना चौधरी का जीवन परिचय, सपना चौधरी की जीवनी, सपना चौधरी बायोग्राफी इन हिंदी, सपना चौधरी के बारे में रोचक बातें। Sapna chaudhari in Hindi. 

. .
सपना चौधरी के बारे में रोचक बातें

 

सपना चौधरी की जीवनी, जीवन परिचय

हमारे देश में “सपना चौधरी” इस नाम से शायद ही कोई अंजान होगा। क्योंकि “सपना चौधरी” यह एक बहुत ही लोकप्रिय नाम है। वर्तमान समय में लगभग इन्हें हर कोई जानता है। सपना भारतीय गायिका, डांसर और अभिनेत्री है। यह हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तरप्रदेश में काफी ज्यादा फेमस है। आपको बता दे की, सपना ने बहुत ही कम समय में मीडिया में अपना नाम स्थापित किया है।

 

सपना चौधरी का करियर

बताया जाता है की, सपना चौधरी ने अपने करियर की शुरुवात हरियाणा के स्थानीय आर्केस्ट्रा टीम, रागनी कलाकारो के साथ टीम का हिस्सा बनकर किया था। वह रागनी प्रोग्रामो में, रागनी पार्टियों में भी हिस्सा लेती थी। उसके कुछ दिनों बाद सपना ने स्टेज पर गाना गाना, डांस करना शुरू किया यहीँ उनके जिंदगी का टर्निंग पॉइंट था।

. .

दरअसल, सपना ने एक हरियाणवी गाने पर डांस किया था जो की “मोर म्यूजिक कंपनी” की ओर से रिलीज किया गया था, वो गाना था “सॉलिड बॉडी रै” सपना का यह डांस प्रसंशकों को काफी पसंद आया और वह रातो रात सुपरस्टार बन गई। उसके बाद सपना को प्रसिद्धी हासिल होने लगी और वो भारत भर में धीरे धीरे फेमस हो गई।

 

सपना चौधरी का प्रारंभिक जीवन

सपना चौधरी का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक, हरियाणा में हुवा। यह एक मध्यमवर्गीय परिवार से है। सपना के पिताजी एक प्राइवेट कंपनी में कर्मचारी थे लेकिन जब सपना केवल 18 वर्ष की थी तब उनके पिता जी की अचानक सन 2008 में मौत हो गई। उनके परिवार में उनकी माँ, भाई और एक बहन है। इनमे से सपना अपने माँ के बहुत करीब है, ऐसा बताया जाता है।

जब सपना के पिताजी का देहांत हो गया तब सपना ने अपने परिवार की जिम्मेदारी संभालने का तय किया और उसने अपने शौक डांस और सिंगिंग को अपना प्रोफेशन बना लिया और अब वे वर्तमान समय में भारत भर में लिकप्रिय हो गई।

 

. .

सपना चौधरी के बारे में रोचक बातें

🔘 सपना चौधरी एक मध्यमवर्गीय परिवार से है, सपना के पिताजी एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करते थे।

 

🔘 बताया जाता है की, सपना चौधरी बचपन से ही सांस्कृतिक प्रवृत्ति के बारे में बहुत ही भावुक थी।

 

🔘 सपना को बचपन से डांस का शौक था और उनकी मां को रागिनी सुनने का.. इस वजह से उनकी माँ उनके बहुत करीब है।

. .

 

🔘 बताया जाता है की, जब सपना के पिताजी का देहांत हुवा उसके बाद आर्थिक स्थिति का सामना करने के लिए उनकी मां ने एक छोटी सी नौकरी करके अपने परिवार को किसी तरह संभाला।

 

🔘 सपना की माँ चाहती थी की सपना ओपन यूनिवर्सिटी से आगे की पढाई करे लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण सपना सिर्फ 12वी कक्षा तक ही पढाई कर पाई।

 

🔘 पिताजी के देहांत के बाद सपना ने घर की आर्थिक स्थिति को संभालने के लिए शुरुवात में रागनी प्रोग्रामो में, रागनी पार्टियों में डांसिंग, सिंगिंग शुरू की।

 

🔘 सपना को पहले डांसिंग, सिंगिंग के जो ऑफर आते थे वो किसी दुसरे पार्टी से आते थे। वो पार्टी अपनी कमीशन काटकर सपना को पैसे देती थी। फिर सपना ने 2015 में अपनी खुद की पार्टी शुरू की, उससे उन्हें ठीक ठाक कमाई होने लगी और इसी के चलते सपना को “सॉलिड बॉडी रै” गाने ने रातों रात स्टार बना दिया।

 

🔘 उसी के चलते सपना टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 11 की प्रतिभागी भी रही है। उसके बाद वह बहुत फेमस हो गई और उन्होंने कई फिल्मो में आइटम सॉंग भी किए। जैसे- जर्नी ऑफ भांगओवर, एक तू एक मै, वीरे की वेडिंग, नानू की जानू, दोस्ती के साइड इफेक्ट्स, आदि।

यह भी पढ़े:

Related keywordसपना चौधरी का जीवन परिचय, सपना चौधरी की जीवनी, सपना चौधरी बायोग्राफी इन हिंदी, सपना चौधरी के बारे में रोचक बातें। Sapna chaudhari in Hindi. 

Author: Pinki

ये आर्टिकल भी जरुर पढ़े :

देशभक्ति से जुड़े 5 डायलॉग जो आपके दिल में देशभक्ति जगा देंगे यह 10 फ़िल्मी डायलॉग जो आपको सफलता की ओर खीचते है
नासा के बारे में 10 रोचक तथ्य, जाने यहां माँ काली के बारे में 11 रोचक बाते, जो बहुत से लोग नहीं जानते
शेर माँ दुर्गा का वाहन कैसे बना, जाने यहां माँ दुर्गा की उत्पत्ति कैसे हुई, जाने यहां
महाभारत के अर्जुन के बारे में कुछ रोचक बाते महारथी कर्ण के बारे में कुछ रोचक बाते
भगवान् शिव शंकर के बारे में रोचक

इस तरह की रोचक जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक जरुर करे और इस लेख को अपने दोस्तों में एवं सोशल साइट्स पर शेयर करना ना भूले।

Advertisment..
5 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *