निरोगी शरीर चाहते है तो रोज पीएं यह पानी, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर

सुबह सुबह यह पानी पीने से आप इन 10 समस्याओ से राहत पा सकते है, रोज पीएं यह पानी बीमारियां रहेंगी कोसों दूर, सुबह सुबह यह पानी पीने से आप कई समस्याओ से राहत पा सकते है (Keep the body healthy in this way) शरीर को इस तरह स्वस्थ रखें

Gunguna pani pine ke fayde

निरोगी शरीर चाहते है तो रोज पीएं यह पानी, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर, पढ़े पूरी जानकारी

“पानी जिंदगानी है” ऐसा आप कहीं बार सुन चुके होंगे, हां ये बिलकुल सच है। यदि मनुष्य पानी त्याग दे तो वह जिन्दा नहीं रह सकता, वह जल्द ही भगवान् को प्यारा हो जाएगा। पानी से शरीर की सिर्फ प्यास ही नहीं बुझती बल्कि जान भी बचती है, साथ ही यह पानी हमारे शरीर को निरोगी बनाने के लिए काफी मददगार होता है। यह हमारे शरीर को कई छोटे मोठे रोगों से एवं गंभीर बिमारियों से बचाता है।

डॉक्टरों के अनुसार मनुष्य को हर रोजाना दिन में कम से कम 10 ग्लास पानी पीना चाहिए। इससे मनुष्य के शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते है, डाइजेशन सिस्टम, स्किन और बालो में जान लौट आती है। पानी शरीर के कितना फायदेमंद है और कितना जरुरी है ये तो सभी जानते है लेकिन यदि हम गुनगुना पानी पीये तो वो हमारे शरीर के लिए और भी ज्यादा फायदेमंद साबित होगा। आज हम यहां पे बात करेंगे “गुनगुना पानी (Gunguna pani) पीने के फायदे” के बारे में।

हमारे शरीर को साधा पानी से कई ज्यादा गर्म गुणगुना पानी (Gunguna pani) पीने के फायदे होते है। यह हर मौसम में एक रामबाण औषधि की तरह काम करता है और मनुष्य के शरीर को सेकड़ो समस्याओ से राहत दिलाता है। जैसे, कब्ज की समस्याओ से राहत, सर्दी-जुकाम, वजन कम करना, पेट की समस्याओ से रहत, शरीर से जहरीले तत्व बाहर करना, ब्लड सर्कुलेशन सही करना, जोड़ो के दर्द से राहत, दमा अस्थमा, पीरियड्स में राहत पाना, आदि कई समस्याओ से समस्याओ से राहत दिलाता है। (Gunguna pani pine ke fayde) चलिए आगे जानते है, इस बारे में विस्तार से।

. .

रोज पीएं गुनगुना पानी (Gunguna pani) बीमारियां रहेंगी कोसों दूर, पढ़े पूरी जानकारी

यदि हम हर दिन सुबह गुनगुना पानी (Gunguna pani) पीते है तो वह हमारे शरीर के लिए काफी लाभकारी होता है। इसके हमारे शरीर को कई सारे लाभ होते है जिसकी आप कभी कल्पना भी नहीं कर सकते। चलिए आगे जानते है, गुणगुना पानी पीने के फायदों (Gunguna pani pine ke fayde) के बारे मे।

>> आगे पढ़े 

Related keyword : गर्म गुनगुना पानी पीने के फायदे, रोज सुबह पीएं गुनगुना पानी बीमारियां रहेंगी कोसों दूर, (Gunguna pani pine ke fayde) निरोगी शरीर चाहते है तो रोज पीएं सुबह गुनगुना पानी।

नोट : इस वेबसाइट के सभी लेख लोगों के अनुभवों के आधार पर तथा कुछ रिसर्च और किए गए प्रयोगों के आधार पर तैयार किए गए हैं। कृपया कोई भी उपाय प्रयोग करने से पहले किसी अच्छे आयुर्वेदिक चिकित्सक से सलाह अवश्य लें।

Author : Varsha S

. .

ये आर्टिकल भी जरुर पढ़े :

गंजेपन की समस्या सफल इलाज सेब सेवन होते है ये नुकसान, जाने यहां
चश्मा हटाए और अपने आँखों की रोशनी बढ़ाये खाने के बाद कभी न करे ये काम
बाल झड़ने-टूटने लगे तो अपनाए ये तरिका खासी व् सुखी खासी का घरेलु इलाज
कंप्यूटर यूजर अपने आँखों की देखभाल ऐसे करे  चहरे से मुहांसे के गड्डे कैसे भरे 
पेट की चर्बी कम करने के 10 घरेलु उपाय कील मुहांसों का सफाया कैसे करे
पेट का मोटापा कम करे कुछ ही दिनों में थकान व् कमजोरी का घरेलु इलाज
हाइट बढ़ाने के कुछ आसान उपाय दिमाग तेज करने व् याददास्त बढ़ाने के घरेलु उपाय
कमर दर्द का सफल इलाज आलस दूर करने के घरेलु उपाय
जानिये पेट में क्यों होती है गैस तंदरुस्त व् सेहतमंद रहने के घरेलु उपाय
चहरे पर काले दाग धब्बे आने के 10 कारण शरीर में तेजी से खून बढ़ाने के उपाय
चहरे से काले दाग धब्बे मिटाने के उपाय  जल्द नींद ना आने के कारण व् उपाय

उपरोक्त जानकारी यदि आपको अच्छी लगे तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेयर करे एवं निचे दिए हुए शोशल साइट्स पर शेयर

Advertisment..
5 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *