सरकार दे रही 1 लाख रुपये..पढ़े पूरी जानकारी | Government giving 1 lakh

कमाए 1 लाख रुपये सरकार की तरफ से.. 1 लाख रुपये कमाने क़ा मौक़ा ना गवाए.. जल्द कीजिये लिमिटेड समय के लिए है यह ऑफर.. Do not miss this opportunity to earn 1 lakh !

सरकार दे रही 1 लाख रुपये..पढ़े पूरी जानकारी

जल्द कीजिये.. 1 लाख रुपये कमाने का यह मौक़ा ना गवाए (Do not miss this opportunity to earn 1 lakh)

आपके लिए 1 लाख रुपये कमाने का मौक़ा ! वर्तमान सरकार का एक ऐसा कॉम्पिटिशन जिसके जरिये आप घर बैठे 1 लाख रुपये जीत सकते है। जी हाँ 1 लाख रुपये घर बैठे कमा सकते है.. बस करना होगा आपको यह काम.. इस जानकारी के लिए यह आर्टिकल अन्तः तक जरुर पढ़े।

वर्तमान सरकार ने 2 ऐसी योजनाये शुरू की है जिसके तहत आप घर बैठे 1 लाख रुपये कमा सकते है, 1 लाख रुपये नगद इनाम जीत है। इस योजना में देश का वो हर कोई व्यक्ति भाग ले सकता है जिसमे योजना के तहत किये जाने वाले काम का हुनर हो।

.

. .

पहली योजना.. 75 हजार रुपये नगद इनाम (Logo and Punchline Creation Contest by IRSDC)

यदि आप लोगो डिज़ाइन (Logo design) के शौक़ीन है या आप लोगो डिज़ाइन करने में माहिर है तो यह आपके बड़ी ही ख़ुशी की बात है। क्योंकि भारतीय रेलवे.. इंडियन रेलवे डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRSDC) कंपनी के लिए लोगो तैयार करवा रही है, इसके साथ ही उसे पंचलाइन भी चाहिए।

यदि आप इंडियन रेलवे डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRSDC) कंपनी के लिए लोगो डिज़ाइन करके पंचलाइन लिखकर इस योजना में पार्टिसिपेट करते है और आप जीत जाते है अर्थात आप विजेते चुने जाते है तो आपको न सिर्फ 75 हजार रुपये मिलेंगे, बल्‍क‍ि आपके द्वारा बनाया गया लोगो इंडियन रेलवे डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (IRSDC) के मौजूदा लोगो की जगह लेगा।

लेकिन इस योजना में पार्टिसिपेट होने से पहले आपको इस योजना के नियम व् शर्ते पढ़ लेने चाहिए उसके बाद लोगो डिज़ाइन कर पंचलाइन लिखकर इसे MyGov.in पर सबमिट कर सकते है। इस योजना के नियम व शर्ते पढने के लिए एवं इसकी अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे और जाने इस योजना के बारे में सम्पूर्ण जानकारी।

यह भी पढ़े : 

.

दूसरी योजना.. 10000 से 1 लाख तक नगद इनाम (Photography with Railways Competition)

इस योजना के तहत विजेताओं को दस हजार रुपये से 1 लाख रुपये तक नगद इनाम मिल सकता है। आइये आगे जानते है आपको क्या करना होगा इस योजना में पार्टिसिपेट होने के लिए –

अगर आपमें फोटोशूट करने का हुनर है या आप फोटो खीचने के शौक़ीन है तो इस योजना तहत आप दस हजार रुपये से 1 लाख रुपये तक का नगद इनाम जीत सकते है। इसके लिए बस आपको इंडियन रेलवे के कुछ ऐसे बेहतरीन फोटो खीचने है जो सभी को पसंद आये। ये इनाम डिविजन, जोनल और नेशनल लेवल के विजेताओं के हिसाब से बांटे गए हैं।

. .

लेकिन इस योजना में पार्टिसिपेट होने से पहले आपको इस योजना के नियम व् शर्ते पढ़ लेने चाहिए उसके बाद ही इडियन रेलवे के बढ़िया से फोटो खींचकर इसे MyGov.in पर सबमिट कर सकते है। इस योजना के नियम व शर्ते पढने के लिए एवं इसकी अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे और जाने इस योजना के बारे में सम्पूर्ण जानकारी।

  • ऐसे ही रोचक जानकारियों के लिए हमसे जुड़े रहे और हमारे फेसबुक पेज को लाइक जरुर करे साथ ही इस आर्टिकल को सोशल साइट्स पर शेयर करना ना भूले !

यह आर्टिकल भी जरुर पढ़े :

Facebook Video कैसे डाउनलोड करे इस 10 समस्याओ से राहत दिला सकता है सौफ का सेवन
रेलवे में जॉब पाने के लिए यह जरुर पढ़े  इन 10 समस्याओं से राहत दिला सकता है मछली का सेवन
मोबाइल पर कार्टून विडियो कैसे बनाए इन 10 समस्याओं से राहत दिला सकता है मूंगफली का सेवन
सरकारी जॉब पाने के लिए यह जरुर पढ़े  इन 7 समस्याओ से राहत दिलाता है विटामिन ई का सेवन
शिक्षा लोन कैसे प्राप्त करे किडनी स्टोन, बवासीर, अस्थमा जैसी समस्याओं से राहत दिलाता है यह पेड़
बिना इन्टरनेट के फिल्म कैसे डाउनलोड करे रात को खाना खाने के बाद गुड खाने के फायदे नहीं जानते होने आप 
मोबाइल से डिलीट हुवा डाटा कैसे वापस लाए एचआईवी, कैंसर, ब्लड शुगर को जड़ से मिटा सकती है यह पत्ती 
IRCTC ऑफर्स.. दस हजार कमाने का मौक़ा दमा अस्थमा को कम कर देता है यह फल
घर बैठे अपने मोबाइल नंबर को आधार नंबर से ऐसे करे लिंक जोड़ो के दर्द से ऐसे राहत पाए
अगर आपके एक से ज्यादा बैंक अकाउंट है तो ये खबर जरुर पढ़े एलोवेरा इन 5 रोगों को जड़ से मिटा देता है
शार्ट टर्म पर्सनल लोन कैसे ले आँखों की रोशनी बढ़ेगी अपनाइए ये टिप्स

 

Advertisment..

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *