सच्चे प्यार की एक ऐसी कहानी.. जो आपके दिल को छू लेगी – Part 2

ये भी पढ़े : सच्चे प्यार की एक ऐसी कहानी.. जो आपके दिल को छू लेगी – Part 1

सच्चे प्यार की एक ऐसी कहानी.. जो आपके दिल को छू लेगी – Part 2

प्रतिभा ने अपनी यह हालत अपने एक सहेली को बताया.. उसके सहेली ने उसे बताया की, तू भी प्रवीन को चाहने लग गई है, तुझे प्रवीन से प्यार हो गया है.. अगर तू इस हालत से बाहर निकलना चाहती है तो.. तू प्रवीन का साथ कभी मत छोड़ना.. अपना ले उसे.. तू शादी कर ले प्रवीन से ! उसकी यह बात सुनकर प्रतिभा बहुत रोई.. उसे लगा जब उसने मुझे अपने प्यार वाली बात बताई तो मैं उस पर गुस्सा हो गई.. और वो इसी वजह से घर छोड़ कर चला गया.. अब मै कैसे उससे बात करूँ.. तब उसके सहेली ने कहाँ की, वो भी तुम्हे बेहद प्यार करता होगा.. क्योंकि तुम एक शादी शुदा विधवा स्त्री हो.. उसके बावजूद भी उसने तुम्हे अपनाना चाहा.. जाओ उससे बात करो !

तब प्रतिभा रोते हुए दिल में प्यार के अरमान लेकर प्रवीन के गाव गई.. उसके बाद प्रवीन के घर गई.. वो पहले कई बार प्रवीन के घर जा चुकी थी इसलिए प्रवीन की माँ भी उसे जानती थी ! प्रवीन घर पर नहीं था.. उसने उसकी माँ से पूछा की प्रवीन कहा है.. तब उसने बताया की, पता नहीं बेटी.. सुबह से कहा गया है.. घर नहीं आया अब तक.. फिर प्रवीन की माँ ने उसे रुकने के लिए बोला.. सुबह से दोपहर हो गई.. दोपहर से शाम हो गई.. अभी तक प्रतिभा प्रवीन का इन्तजार ही कर रही थी ! वह बहुत ही बैचैन थी प्रवीन से मिलने के लिए.. अपने दिल की बात बताने के लिए.. लेकिन अब तक प्रवीन नहीं आया था !

फिर उसने प्रवीन की माँ से कहा की मै वापस जा रही हूँ.. और वो नागपुर जाने के लिए गाड़ी में बैठ गई.. गाड़ी शुरू हो गई.. लेकिन इसका वापस जाने का बिलकुल भी मन नहीं कर रहा था.. गाड़ी आगे बढ़ने लगी.. तब रास्ते उसका कॉलेज दिखाई दिया.. सभी पुराने यादे ताजा हो गई.. फिर उसने गाड़ी रोकने के लिए बोला.. वह गाड़ी से उतर गई.. और वो कॉलेज की तरफ बढ़ी !

उनके कॉलेज का गेट आधा खुला ही रहता था.. उसने कॉलेज में प्रवेश किया.. उसे उसके सभी पुराने दिन याद आने लगे.. कॉलेज में मौज मस्ती करना.. लड़के-लड़कियों को परेशांन करना.. क्लास छोड़कर सहेलियों से साथ घुमने जाना आदि सभी ! अचानक उसकी नजर एक स्टेज पर गई.. उसे देखकर उसे वोह वाला दिन याद आ गया.. जिस समय प्रवीन ने “गुलाबी आंखे” यह गाना बोला था.. जो की प्रतिभा का सबसे पसंदीदा गाना था !

. .

इधर-उधर नजर घुमाते हुए उसकी नजर एक ऐसे क्लास पर गई जिसका दरवाजा खुला था ! उसे लगा यहाँ कोई तो जरुर होगा.. फिर वह क्लास के अन्दर गई.. खिडकियों से जोरो से हवा चल रहा था.. एक नोटबुक एक बेंच पर रखा था.. उसके पत्ते हवा चलने की वजह से अपने आप पलट रहे थे.. फिर उसने सभी खिडकिया बंद किया और वह नोटबुक हात में लिया.. उस नोटबुक में कई सारी कविताएं लिखी थी.. प्रतिभा को लगा की.. यह कविताये कई सुनी है.. तब उसे ध्यान आया की.. यह कविताये प्रवीन ने कॉलेज के लास्ट दिन पर सबके सामने सुनाया था !

तब उसे पक्का यकीन हो गया की प्रवीन यहाँ पर ही कही है.. फिर वो उसे सभी जगह ढूंढने लगी.. लेकिन प्रवीन उसे कहीं नहीं मिल रहा था.. फिर वो टेरिस पर गई.. वहां पर उसे प्रवीन दिखाई दिया.. प्रतिभा के आँखों से खुशी के आंशुओं की बरसात होने लगी.. प्रवीन की नजर प्रतिभा पर नहीं थी.. वो टेरिस के एक कोने में आंखे बंद करके दोनों हाथ कटघरे के ऊपर रखकर हवा का अहसास कर रहा रहा था ! प्रतिभा उसके पीछे थी.. प्रतिभा को अब रहा नहीं गया.. और वो पीछे से दौड़ते हुए गई और प्रवीन को गले लगा लिया.. प्रवीन की आँखे अभी तक बंद ही थे !

वो बोला आ गई तु.. कितना इन्तजार किया तेरा.. मुझे मालूम था.. तू जरुर आएगी.. मुझे मेरे प्यार पर पूरा भरोसा था.. जो मुझे तुम्हारा इंतजार करवा रहा था.. पता नहीं क्या मैजिक है इस प्यार में ! अब तुम कभी मुजे छोड़कर नहीं जाओंगी ना.. यह सुनकर प्रतिभा के आँखों से आंशु रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे.. वोह रोते हुए बोली.. नहीं जाउंगी.. तुम्हारे दूर जाने के बाद मुझे पता चला की तुम मेरे दिल के कितने करीब हो.. अब मै तुम्हे कभी छोड़कर नहीं जाउंगी.. i i i i love you मेरे राजा !

दोस्तों ये थी प्रवीन और प्रतिभा की एक प्रेम कहानी.. प्रवीन ने प्रतिभा के दिल में प्यार का एक ऐसा बीज बोया जिसपे प्रवीन को पूरा विस्वास था की एक दिन बीज का पौधा होगा, पौधे का पेड़ होगा आखिरकर इस विस्वास ने प्रवीन को उसका प्यार मिला ही दिया !

तो दोस्तों इस कहानी से आपको क्या सीख मिलती है.. जैसे की, आप बोलते है .. मुझे उस लड़की से – लड़के से प्यार है.. ये सब बाते तो ठीक है यार.. लेकिन प्यार.. प्यार इस शब्द का अर्थ आप क्या लगाते है ये महत्वपूर्ण है !

ये भी पढ़े : सच्चे प्यार की एक ऐसी कहानी.. जो आपके दिल को छू लेगी – Part 1

दोस्तों अगर आपको यह कहानी अच्छी लगे तो हमें कमेंट करके जरुर बताये एवं हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके इस लेख को अपने मित्रों में शेयर जरुर करे।

. .

ये आर्टिकल भी अवश्य पढ़े 

 Goverment Job  Goverment Job
  IFS Officer कैसे बने  आईबी ऑफिसर कैसे बने
 आप भी बन सकते है जज-न्यायाधीश  पटवारी कैसे बने
 वकील कैसे बने, वकील बनने के लिए क्या करे  कंप्यूटर इंजीनियर कैसे बने
 रेलवे में टिकेट कलेक्टर कैसे बने  कलेक्टर कैसे बने, कलेक्टर बनने के लिए क्या करे
 इनकम टैक्स ऑफिसर कैसे बने  कैसे बने Software Engineer
 पायलट कैसे बने  आईएएस ऑफिसर कैसे बने
 एयर होस्टेस कैसे वने  आईपीएस ऑफिसर कैसे बने
 सीए (चार्टर्ड एकाउंटेंट) कैसे बने  सीआईडी ऑफिसर कैसे बने
 एसडीओ अधिकारी कैसे बने  IRS officer कैसे बने
 बीडीओ अधिकारी कैसे बने  प्रधानमंत्री का मासिक वेतन

 

Advertisment..

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *