सच्चे प्यार की एक ऐसी कहानी.. जो आपके दिल को छू लेगी

प्रवीन और प्रतिभा कॉलेज फ्रेंड्स थे ! कॉलेज ख़तम होने के बाद दोनों अलग अलग हो गए ! प्रतिभा की शादी हो गई और प्रवीन जॉब ढूंढने में लगा हुवा था ! चार-पाच साल के बाद आखिर प्रवीन को नागपुर में जॉब मिल ही गई ! प्रवीन प्रॉपर गोंदिया से था इसलिए नागपुर में उसका कोई भी जान-पहचान का नहीं था ! नागपुर जाने के बाद प्रवीन को पता चला की प्रतिभा को भी नागपुर में दिया हुवा है !

प्रवीन नागपुर में रहने के लिए रूम ढूंढने में लगा हुवा था लेकिन सभी रूम उसके बजेट के ऊपर ही थे ! नागपुर में जॉब करना तो ठीक है लेकिन मै रहूँगा कहाँ, वो इसी सोच में था तब उसको लगा की अगर किसी भी तरह प्रतिभा उसे नागपुर में मिल जाए तो कुछ दिन तक रहने की सुविधा हो जायेगी !

तब वो प्रतिभा का पत्ता ढूंढने में लगा.. आखिर प्रवीन ने प्रतिभा घर ढूंड ही निकाला और वो प्रतिभा में घर पर पहुच गया ! जैसे ही उसने उसके आँगन में कदम रखा तो उसे प्रतिभा सामने दिखाई दी लेकिन उसके गले में कुछ भी नहीं था और ना ही माथे पर कुछ था ! उसके मन में कुछ अलग ही फीलिंग आई !

जैसे ही प्रवीन को प्रतिभा ने देखा तो वो दंग रह गई.. फिर उसने उसे बैठने के लिए बोला ! उसके बाद प्रवीन ने प्रतिभा को उसके बारे में पुछा.. प्रतिभा ने बताया की उसके शादी के 3 साल बाद उसके पति की एक दुर्घटना में मौत हो गई ! प्रवीन एकदम शौक हो गया.. क्या बोलू क्या नहीं उसे कुछ भी नहीं समज रहा था !

उसके बाद प्रतिभा ने प्रवीन से पूछा की तुम यहाँ नागपुर में कब और क्यों आये.. तब प्रवीन ने बताया की उसे नागपुर में जॉब मिल गई है ! तब उसने पूछा तो तुम नागपुर में कहाँ रहते हो.. तब प्रवीन ने बताया की रूम ही नहीं मिल रही है.. यंहा पर रहने की बहुत समस्या है !

. .

यह बात सुनकर प्रतिभा ने प्रवीन को कहाँ की तुम यहाँ पर कुछ दिन तक रह सकते हो.. मुझे भी अच्छा लगेगा ! लेकिन प्रवीन ने कहाँ की नहीं.. तुम्हारे पति नहीं है इसलिए लोग कुछ भी बाते बनाएंगे फालतू में हमारे रिश्ते पर कीचड़ उछाला जाएगा ! इस पर प्रतिभा ने कहा की लोग तो कुछ भी कह सकते है उन्हें क्या.. लेकिन सच तो सच ही रहेगा और वैसे भी मै लोगो की परवाह नहीं करती.. इसलिए तुम बिनधास्त रहो !

तब वह दोनों साथ में रहने लगे.. दोनों पहले से अच्छे फ्रेंड्स थे इसलिए वो दोनों साथ में खाना खाने लगे.. दोनों साथ में समय बिताने लगे.. दु:खी प्रतिभा को भी अच्छा लगने लगा उसको कॉलेज के मौज – मस्ती के दिन याद आने लगे.. उसे लग रहा था फिर से वही दिन आ गए.. दोनों बहुत हसीं-खुशीं रहने लगे.. जब सुबह प्रवीन को जागने में समय हो जाता था तो वह उसके लिए नास्ता बनाकर टेबल पर रखती थी.. बाद में प्रवीन नास्ता करके जॉब पर जाता था !

दोनों को एक-दुसरे की आदत हो गई.. लोगो ने उनके बारे में बाते बनाना शुरू कर दिया.. लेकिन उन दोंनो ने उस पर बिलकुल ध्यान नहीं दिया ! प्रवीन के दिल में प्रतिभा में जगह बना ली थी..प्रवीन प्रतिभा को चाहने लगा था ! एक दिन प्रवीन ने प्रतिभा को अपने दिल की बात कह डाली.. उस पर प्रतिभा बहुत गुस्सा हुई.. और कहने लगी की मै तुझे सिर्फ अपना अच्छा दोस्त ही समजती हूँ.. तूने यह बात बोलकर हमारी दोस्ती को कलंकित कर दिया.. एक शादी शुदा स्त्री को ऐसा कहना तुजे शोभा नहीं देता.. प्रवीन !

उस पर प्रवीन ने कहाँ की, तुम्हारे पति इस दुनिया में नहीं है.. वैसे हम एक दुसरे को काफी अच्छी तरह से जानते है.. हम दोनों एक-दुसरे का जिंदगी भर साथ देंगे ! इस पर प्रतिभा ने कहा.. मुझे ये मंजूर नहीं.. मै अभी भी अपने पति से बेहद प्यार करती हूँ.. मै उन्हें कभी भी नहीं भूल सकती.. तब प्रवीन ने कहाँ की जैसे तुमारी मर्जी.. और यह कहकर सो गया !

फिर दुसरे दिन सुबह प्रतिभा ने हर दिन की तरह नास्ता बनाया और टेबल पे रख दिया और कई बाहर चली गई उसके कुछ देर बाद वह घर पर आई तो देखा की नास्ता जैसे के वैसे टेबल पे ही रखा था.. प्रवीन ने नास्ता ही नहीं किया था और वहाँ पर एक चिट्टी छोड़ रखी थी और उसमे उसने उसका शुक्रिया क्रिया था की उसने उसे इतने दिन तक आश्रय – आधार दिया इसके लिए उसने आभार व्यक्त किया था और व उसका घर छोड़कर चला गया था !

. .

प्रवीन जहाँ काम करता था वहां पर प्रतिभा गई और उसने वहां पूछ-ताछ किया लेकिन वहां से पता चला की प्रवीन राजीनामा देकर वहां से अपना कामकाज छोड़ कर गाव चला गया है !

ऐसे ही कुछ दिन बीत गए.. प्रतिभा को भी प्रवीन की आदत सी हो गई थी.. उसे प्रवीन की कमी महसूस होने लगी.. उसे फिर से सभी पुराने दिन याद आने लगे.. प्रवीन के साथ बिताए कॉलेज वाले, मौज मस्ती के दिन और अभी कुछ दिन पहले बिताए सभी दिन याद आने लगे.. उसकी याद इसे बार बार सता रही थी.. किसी भी काम में मन नहीं लग रहा था.. उसकी हर बाते.. उसके साथ बिताया हर पल इसे पल पल सता रहा था.. धीरे धीरे उसका प्रवीन के बिना रहना बहुत मुस्किल हो गया था !

Read More.. आगे पढ़े 

ये आर्टिकल भी जरुर पढ़े 

हेल्थ टिप्स आर्टिकल रोचक जानकारी
➨ बवासीर की समस्या का असरदार घरेलु इलाज
➨ चेहरे पर काले दाग धब्बे आने के 10 कारण
➨ चेहरे से काले दाग धब्बे मिटाने के कुछ घरेलू उपाय
➨ भूख कम होने के कारण व भूख बढ़ाने के उपाय
➨ भूख बढ़ाने के घरेलु उपाय
➨ खांसी व सूखी खांसी का घरेलू इलाज
➨ गंजेपन का सफल इलाज
➨ पेट की चर्बी कम करने के 10 आसान घरेलू उपाय
➨ चश्मा हटाये और अपनी आँखों की रोशनी बढ़ाएं
➨ चेहरे से मुहांसे के गड्ढे कैसे भरे
➨ ये सॉफ्टवेयर करेगा कंप्यूटर यूजर्स के आँखों की सुरक्षा
➨ दमा – अस्थमा का असरदार घरेलू इलाज
➨ टी बी असरदार घरेलु इलाज 
➨ वात का घरेलू इलाज
➨ लकवा का असरदार इलाज
➨ बाल झड़ने और टूटने से रोकने के 10 घरेलू उपाय
➨ क्या आप भी इस तरह दिवाली मनाना चाहते है

➨ बिना शादी के ‘बाप’ बनेंगे सलमान खान
➨ माँ काली के बारे में 11 रोचक बाते जो शायद आप नहीं जानते
➨ जानिये माँ दुर्गा की उत्पत्ति कैसे हुई
➨ शेर दुर्गा माता का वाहन कैसे बना
➨ भगवान शिव, शंकर, महादेव, भोलेनाथ के बारे में रोचक तथा अदभुत बाते
➨ Divya Bharti के बारे में रोचक तथा रहस्यमय बाते, जानकारी आदि
➨ Salman Khan के बारे में कुछ रोचक तथा कुछ गुप्त बाते
➨ मनुष्य के शरीर के बारे में कुछ ऐसी रोचक बाते जो शायद आप नहीं जानते
➨ इस गेम के वजह से जा रही है बच्चों की जान, जानिए क्या है सच
➨ बिल गेट्स के बारे में 21 रोचक तथ्य, रोचक बाते आदि
➨ महाभारत के अर्जुन के बारे में रोचक बाते
➨ महारथी कर्ण के बारे में रोचक बाते
➨ इन 6 सवालों के जवाब ना आज तक मिले हैं और ना ही मिलेंगे

 

. .
Advertisment..

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *