व्हाट्सएप के बारे मे कुछ रोचक बाते | WhatsApp Ke Bare Me Rochak Bate

WhatsApp Ke Bare Me, Rochak Tathya Whatsapp ke bare, WhatsApp Ke Bare Me Rochak Bate, WhatsApp Ke Bare Me Interesting Fact, WhatsApp Ke Bare Me Kuch Aisi Bate Jo aap nahi jante.

दोस्तों, आज हम इस लेख में WhatsApp Tips के बारे में जाननेवाले है। इस लेख का टॉपिक है – व्हाट्सएप्प  के बारे में कुछ रोचक बाते, जो शायद आप नहीं जानते है। व्हाट्सएप्प के संस्थापक और उससे जुडी जरुरी बाते हम इस लेख में जानने वाले है। WhatsApp Ke Bare Me Rochak Bate : Some Interesting Things About WhatsApp.

WhatsApp Ke Bare Me Rochak Bate

व्हाट्सएप्प के बारे में कौन नहीं है, Google, Facebook के बाद सबसे लोकप्रिय WhatsApp ही है। आज हर स्मार्टफोन यूजर्स व्हाट्सएप्प का उपयोग करता है। फेसबुक यूजर्स की तरह रोजाना व्हाट्सएप्प यूजर्स की संख्या भी बढ़ते जा रही है। व्हाट्सएप्प में फेसबुक जैसे फीचर्स ऐड किये जा रहे है, Best featurs and best service की वजह से भारी संख्या में व्हाट्सएप्प यूजर्स भी बढ़ रहे है।

व्हाट्सएप्प के संस्थापक Jan Koum और Brian Acton ने मिलकर जनवरी 2009 में WhatsApp को लॉन्च किया था।व्हाट्सएप्प सुरुवात से ही अच्छी उपलब्धी कर रहा है। मार्केट में उसकी किंमत अरबो डॉलर की हो गई थी। व्हाट्सएप्प को खरीदने के लिए अच्छे अच्छे ऑफर्स आ रहे थे और 2014 में व्हाट्सएप्प को फेसबुक ने खरीद ही लिया। यह बाते तो आजकल सभी लोग जानते है, लेकिन आज हम इस लेख में कुछ ऐसी बाते बताने वाले है जो शायद आप जानते ही नहीं है।

Read this also

 व्हाट्सएप के बारे मे १० रोचक तथ्य : 10 Interesting Facts about Whatsapp

1. क्या आप जानते है – WhatsApp के संस्थापक Jan Koum और Brian Acton पहले Yahoo के लिए काम करते थे। उन्होंने व्हाट्सएप्प निर्माण के लिए अपनी जॉब छोड़ दिया था।

2. जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप्प के सबसे ज्यादा यूजर इंडिया में है जो की 70 मिलियन है।

3. जानकारी के अनुसार अप्रैल 2015 में व्हाट्सएप्प के 800000000 यूजर थे।

4. क्या आप जानते है – फेसबुक से पहले व्हाट्सएप्प को खरीदने के लिए गूगल ने भी प्रस्ताव भेजा था लेकिन गूगल का सौदा व्हाट्सएप्प को नहीं भाया।

5. क्या आप जानते है – Whatsapp बनाने वाले Jan Koum याहू में जॉब करने से पहले दुकान में सफाई और पोछा लगाने का काम करते थे।

6. क्या आप जानते है – Whatsapp टीम में 55 Engineers काम करते हैं और एक इंजीनियर 18 मिलियन उपयोगकर्ता हैंडल करता है।

7. क्या आप जानते है – फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने Whatsapp को 2014 में वेलेंटाइन डे के दिन 1182 अरब रुपए में खरीदा है, जो अब तक के सबसे महंगी डील रही है। लेकिन व्हाट्सएप्प में Jan Koum की 45 फीसदी हिस्सेदारी है।.

9. जानकारी के अनुसार 1 अरब से अधिक लोग 180 से अधिक देशों में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं।

10. व्हाट्सएप की प्रोग्रामिंग Erlang Language में की गई है। व्हाट्सएप्प में कुल 53 भाषाए में उपलब्ध है।

रिलेटेड आर्टिकल

➲ WhatsApp पर खुद को Unblock कैसे करे

➲ WhatsApp में Delete हुए Message कैसे वापस लाये

➲ WhatsApp Se Paise Kamaye, Info In Hindi

➲ व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट मैसेज सेवा कैसे उपयोग करें

➲ 2 Whatsapp चलाये एक एंड्राइड मोबाइल पर

➲ भारत के बारे में कुछ रोचक बाते

➲ ब्रूस ली के बारे कुछ रोचक बाते

➲ नरेंद्र मोदी जी के बारे में कुछ रोचक बाते

➲ Google के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारियां

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *