नरेंद्र मोदी जी के बारे में कुछ रोचक बाते | Narendra Modi Info In Hindi

आज हम लेख में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के बारे में कुछ रोचक बाते जानने वाले है। Amazing Facts about Narendra Modi in Hindi.

 

नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें : Some Interesting Things About Narendra Modi

17 सितम्बर 1950 नरेंद्र मोदी का जन्म हुवा था। 13 वे साल में उनकी सगाई हुई थी और 18 वे साल में उनकी शादी हुई थी। उसके कुछ सालो बाद RSS ज्वाइन किया फिर उसके कुछ सालो बाद 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने और 2014 में अब देश के प्रधानमंत्री है।

श्री नरेंद्र मोदी इतने फेमस व्यक्ति है जिन्हे देश-विदेश में भी अच्छी तरह से पहचाना जाता है। आज तक के किसी भी प्रधानमंत्री की इतने अधिक फैन नहीं बने थे जितने फैन कम समय में मोदी जी के बने।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को टेक्नोलॉजी से अधिक ही लगाव है। मोदी जी ट्विटर जैसे सोशल साइट्स पर अधिक एक्टिव रहते है।जानकारी के अनुसार ट्विटर पर मोदी जी के 20 लाख से भी अधिक फॉलोवर है।

नरेंद्र मोदी कोई भी नया काम करने से पहले अपनी माँ का आशीर्वाद लेते हैं। नरेंद्र मोदी जी को अपने माँ से बहुत प्यार है। इसलिए वो अपनी सफलता का श्रेय अपनी माँ को देते है और स्वामी विवेकानंद को अपना आदर्श मानते हैं।

नरेंद्र मोदी जी पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जो आजादी के बाद पैदा हुए हैं।नरेंद्र मोदी जी को एक्टिंग और नाटकों बहुत शौक था वे बचपन में अपने स्कूल में एक्टिंग और नाटकों में भाग लेते थे।

नरेंद्र मोदी जी बढे ही शौक से दाढ़ी रखते है। RSS वाले दाढ़ी नहीं रखते थे लेकिन मोदी जी दाढ़ी रखते थे और अभी भी बिना दाढ़ी के नहीं दिखाई दिए।

नरेंद्र मोदी जी शाकाहारी है, सिगरेट शराब आदि को कभी हात नहीं लगाते। मोदी जी पैसो के मामलो में बहुत ही सावधानी बरतते है। मोदी की का मानना है की फिजूल खर्चो से बचना चाहिए और पैसो को व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए।

नरेंद्र मोदी जी कई बार कहते है “वह सिर्फ 5 घंटे सोते है और रोजाना 5.30 उठ जाते है। उनके लिए हर पल बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। वे हर असंभव काम को सम्भव करने का प्रयास कर रहे है।


रिलेटेड आर्टिकल

➨ Narendra Modi जी से कैसे संपर्क करें
➨ सभी सरकारी योजनाओ की सुची
➨ Government Job – यहाँ पर ढूंढे
➨ जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र बनाये ऑनलाइन
➨ राशन कार्ड कैसे बनाये घर बैठे
➨ जाति प्रमाण पत्र बनाना हुआ आसान
➨ राशन कार्ड की गलतियां कैसे ठीक करें
➨ Election Card बनाये घर बैठे
➨ पासपोर्ट ऑनलाइन कैसे बनायें
➨ उद्योग आधार नंबर कैसे प्राप्त करे

6 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *