अब तो फोटो भी बात करेगी – बोलने वाली फोटो कैसे बनाये

Bolne wali Photo Kaise Banaye

आज हम इस लेख में एक नए एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में जानने वाले है। इस लेख में हम सीखेंगे की बोलने वाली फोटो कैसे बनाते है ?… हम बहुत बार फेसबुक, व्हाट्सएप्प, ट्विटर पर अपने दोस्तों और और रिस्तेदारोंको को बहुत सारी फोटोज भेजते है, लेकिन वह फोटो किस लिए भेजे यह हम उन्हें बता ही नहीं पाते अगर बताना भी चाहे तो अलग से मैसेज लिखना पडेगा। 

लेकिन अगर हम जो फोटो भेजते है वह फोटो खुद ही बताये तो कैसा रहेगा, यह देखकर बहुत से लोग हैरान हो जायेंगे अगर फोटो बोलने लगी तो। यह इन्टरनेट का जमाना है कुछ भी हो सकता है। 

बोलने वाली फोटो बनाने के लिए हमें गूगल प्ले स्टोर से एक एप्प्स डाउनलोड करना होगा जिसे SPEAKING PHOTO APP के नाम से जाना जाता है। इस एप्प्स के द्वारे हम बोलने वाली फोटोज बना पाएंगे। 


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});


बोलने वाली फोटो कैसे बनाये

बोलने वाली फोटो बनाने के लिए निचे दिए हुए स्टेप फॉलो करे। 

फॉलो स्टेप :


१) सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से SPEAKING PHOTO APP डाउनलोड करे। 

२) अब उस एप्प्स इनस्टॉल कीजिये। 

३) अब उस SPEAKING PHOTO APP को खोले। 

४) अब उस एप्प्स में लॉगिन करे ईमेल, फेसबुक, ट्विटर के जरिये। 

५) अब उस एप्प्स में MENU पे क्लिक करे। 

६) वहाँ पर Shoot, Speak & Share यह ३ विकल्प होंगे। 

७) अब उसमे Shoot बटन दबाके फोटो निकलना है। 

८) अब फोटो निकालने के बाद Speak बटन दबाये और अपना आवाज रिकॉर्ड करे, आवाज रिकॉर्ड होने के बाद आटोमैटिक आवाज फोटो के साथ अटैच हो जाता है।  

९ ) अब उस फोटो को शेअर कर सकते है फेसबुक, व्हाट्सएप्प, ट्विटर, ईमेल पर या फिर अपने मोबाइल में सेव करके रख सकते है। 

आप जिस व्यक्ति को भी वह फोटो भेजेंगे वह व्यक्ति जब उस फोटो को खोल के देखेगा तो उसे जो आवाज हमने रिकॉर्ड किया था वह आवाज़ उसे सुनाई देगा। 

इस तरह से हम उपरोक्त जानकारी को फॉलो करके बोलने वाली फोटो बना सकते है और उस फोटो को अपने दोस्तों, रिस्तेदारो को तथा किसी को भी भेज सकते है। 

यह जानकारी अगर पसंद आये तो इस लेख को अपने दोस्तों में शेअर करना ना भुले तथा इस लेख से जुड़ा किसी का कोई भी सुझाव या सवाल है तो वो हमें निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है। 

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *