Computer Name Kaise Change Kare | Change Your Pc Name

COMPUTER NAME कैसे CHANGE करे ?

Abletricks.com में आपका स्वागत है। आज हम इस लेख में कंप्यूटर के एक टिप्स के बारे में जानने वाले है। हमने इस साइट पर बहुत से Computer tips & tricks के बारे जानकारी समाविष्ट किये है। लेकिन यह ट्रिक कुछ अलग ही है, इस ट्रिक से हम अपने कम्युटर को अपना मनचाहा Computer Name दे सकते है। जब चाहे तब अपने कंप्यूटर का नाम बदल सकते है।

Comuter Name हमेशा User फाइल्स में दिखाई देता है। Computer Name में बदल करना जरूर नहीं है लेकिन अगर उस नाम के जगह पर अपना कोई पसंदीदा नाम रहा और भी अच्छा होता है।

जब हम किसी दूसरे कंप्यूटर को अपना कंप्यूटर Connect करते है तब यह नाम अपने बहुत काम आता है। क्योकि अगर दोनों के नाम एक जैसे ही हुए तो समस्या हो सकती है। इसीलिए हर कोई चाहता है की अपने कंप्यूटर की एक अलग पहचान हो। आगे पढ़े COMPUTER NAME कैसे CHANGE करे।

.

इन्हे भी अवश्य पढ़े :

.
.
COMPUTER NAME  KAISE CHANGE KARE
.
Follow Step :

➲ सबसे पहले My Computer पे क्लिक करे।

➲ अब My Computer में राईट क्लिक करे और निचे में Properties पे क्लिक करे।

➲ अब Properties पे क्लिक करते ही एक Window खुलेगी उसमे Computer Name विकल्प पे क्लिक करे।

➲ अब Computer Name पे क्लिक करते ही System Properties की window खुलेगी उसमे निचे की तरह Change विकल्प पे क्लिक करे।

➲ अब जैसे ही हम Change पे क्लिक करेंगे तो Computer Name Change की एक विंडो खुलेगी उसमे Computer Name बॉक्स में वो नाम डाले जो हमें अच्छा  लगे। और निचे OK पे क्लिक करे।
जैसे ही हम OK पे क्लिक करेंगे तो हमारा कंप्यूटर Restart हो जायेगा और Computer Name बदल जाएगा। ये बहुत ही सरल ट्रिक है, हम बहुत ही आसानी COMPUTER NAME बदला जा सकता है।
 .

यैसे चेक अपने कंप्यूटर की जानकारी
फोटो एडिटिंग के लिए सबसे बेहतरीन वेबसाइट एंड एप्लिकेशन
कैसे बनाये PDF फाइल बिना किसी सॉफ्टवेअर के
रिंगटोन बनाये अपने नाम की
पैन कार्ड – टिप्स
आधार कार्ड टिप्स

इस ट्रिक की शायद किसी को जरुरत ना हो लेकिन हमें इस बारे में जानकारी होनी जरुरी है। इसीलिए हम इस साइट पर हर संभव ट्रिक्स के बारे में जानकारी देने की कोशिश कर रहे है।

अगर ये लेख या हमारे विचारो से आप सहमत है तो आप इस लेख को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचाइए। और इस लेख से जुड़ा अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट कर सकते है।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *