COMPUTER के लिए FREE ANTIVIRUS यहाँ से डाउनलोड करे

COMPUTER के लिए FREE ANTIVIRUS यहाँ से डाउनलोड करे

Abletricks.com एक नया ट्रिक्स लेकर आया है, आज इस लेख हम जानेंगे की कंप्यूटर के लिए फ्री एंटीवायरस कैसे और कहा से डाउनलोड करे ?… कंप्यूटर में एंटीवायरस का होना कितना आवश्यक है ?… कंप्यूटर एंटीवायरस के फायदे और नुकशान।

ANTIVIRUS एक ऐसा प्रोग्राम है जो वायरस का सफाया करता है तथा अपने कंप्यूटर को वायरस से सुरक्षित रखता है। कंप्यूटर में ANTIVIRUS का होना बहुत जरुरी है अगर नहीं रहा तो अपने कंप्यूटर में वायरस आ जाते है जिसके वजह से अपना कंप्यूटर हैंग होने लगता है, अपने आप रिस्टार्ट हो जाता है, जरुरी डाटा Delete भी हो जाता है।

वायरस एक ऐसी बीमारी है जो कंप्यूटर में आ गई तो बिना एंटीवायरस से इसका निराकरण नहीं हो सकता मतलब एंटीवायरस एक डॉक्टर ही है जो वायरस की बीमारी को दूर करता है। इसीलिए कंप्यूटर में एंटीवायरस का होना बहुत जरुरी है।

कंप्यूटर मार्केट में एंटीवायरस की कीमत ३५० रुपये से लेकर १००० रुपये तक है लेकिन हम आज इस लेख में ऐसे वेबसाइट के बारे में जानने वाले है जहा से बढ़िया एव उपयोगी एंटीवायरस निशुल्क डाउनलोड कर सकते है। उस साइट पर सभी तरह के एंटीवायरस उपलब्ध है। आगे पढ़े फ्री एंटीवायरस वेबसाइट के बारे में…

 

Antivirus कैसे और कहा से डाउनलोड करे ?


Note :- अगर आपके कंप्यूटर में पहले कोई एंटीवायरस इनस्टॉल है और वो Expire हो गया हो तो उसे पहले Uninstall कर ले, उसके बाद ही इस साइट से एंटीवायरस डाउनलोड करके इनस्टॉल कीजिये। क्योकि २ एंटीवायरस का एक कंप्यूटर पर एक साथ उपयोग नहीं कर सकते।

>>  All TYPE PC ANTIVIRUS  यहाँ क्लिक करे।
>>  अब एक पेज खुलेगा उसमे हम देख सकते है सभी तरह के एंटीवायरस।
>>  अब जो भी एंटीवायरस डाउनलोड करना है कर लीजिये सभी एंटीवायरस निशुल्क है।
>>  अब डाउनलोड किये हुए एंटीवायरस को अपने कंप्यूटर install कीजिये।

अब प्रक्रिया पूरी हुई, अब हम उस एंटीवायरस से वायरस स्कैन करके देख सकते है। अगर एंटीवायरस अच्छे से काम कर रहा है तो उसे रहने दे, अगर ठीक ना करे तो हम उसे Uninstall करके दूसरा एंटीवायरस इनस्टॉल कर सकते है।

 

अगर जानकारी अच्छी लगे तो इस लेख को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेअर कीजिये और इस लेख से जुड़ा कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट कर सकते है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *