Facebook पर टैग होने से कैसे बचे ?

Facebook पर टैग होने से कैसे बचे ?

 

दोस्तों, फेसबुक ने विस्व के ८० % लोगो को अपना दीवाना बना दिया है। आज हर कोई  चाहता है की उसका भी एक फेशबुक अकाउंट हो। उसमे उसके फ़्रेंडलिस्ट में काफी लोग जुड़े हो। और वो फेशबुक के जरिये अपने दोस्त रिस्तेदारो से संपर्क कर सके। फोटो, ऑडियो – विडियो फाइल शेअर कर सके। यहाँ तक सब ठीक है लेकिन फेशबुक की एक सर्विस जिसे Tag के नाम जाना जाता है। इस सर्विस के द्वारे हम किसी को भी अपने पोस्ट में Tag कर सकते है।

अब सबसे पहले ये जानते है की Tag करना क्या होता है ?…  Tag फेसबुक की एक एडवांस सर्विस है जिसके द्वारे हम अपने फ़्रेंडलिस्ट में जुड़े हुए लोगो को किसी भी पोस्ट शामिल कर सकते है। जिससे वह पोस्ट डायरेक्ट उन फ्रेंड्स के Timeline में जुड़ जाता है जो फ्रेंडस उस पोस्ट में Tag हुए है। और वो पोस्ट उन्हें 1st में दिखाई देता है।
Tag किये हुए पोस्ट में कितने लोग Tag हुए है यह सब हम उस पोस्ट में देख सकते है।

इस सर्विस से लोगो को एक साथ एक पोस्ट में शामिल करना इस Tag सर्विस का काम है। आजकल इस सर्विस का इस्तेमाल हर कोई कर रहा है। फेसबुक पर हम हर दिन देखते है की किसी ना किसी के पोस्ट में कोई ना कोई फ्रेंड टैग किया जाता है। चाहे वो कैसा भी हो, अगर वो पोस्ट अच्छा है तो फिर ठीक है। अगर पोस्ट गन्दा हो तो हो गई न समस्या।

.

.

जब तक हम उस पोस्ट से टैग मुक्त नहीं होते तब तक उस पोस्ट को कई हजारो- लाखो लोग देख लेते है। इसीलिए मैंने आज यह पोस्ट  इस साइट पर लिखने का सोचा  ताकि कोई भी दोस्त इस प्रॉब्लम का शिकार ना हो।

दोस्तों टैग रोकते आना बहोत ही अनिवार्य है, क्योकि टैग की इस समस्या का यही हल है। नहीं तो कभी भी हम इस समस्या से परेशांन हो सकते है।

आइये जानते है…Facebook पर टैग होने से कैसे बचे ?


Follow Step :-


>>  सबसे पहले आप अपने फेसबुक अकाउंट में लोग इन करे।

>>  अब आपका फेसबुक अकाउंट लॉगिन हो गया है उसमे Setting & privacy ऑप्शन पर क्लिक करे।

>>  उसके बाद आप उस पेज में Timeline & tagging पे क्लिक करे।

>>  अब एक नया पेज खुलेगा, चित्र में देखे।

>>  अब इस चित्र के अनुसार अपने फेसबुक अकाउंट की Timeline & tagging को Edit करे।

अब हो गया Timeline & tagging की सेटिंग को Secure कर दिया गया है अब आपको कोई  भी कोई टैग नहीं कर पायेगा। आपके फेशबुक अकाउंट की सेटिंग बदल गई है।

.

.

दोस्तों मुझे उम्मीद है मेरी ये जानकारी आपको पसंद आएगी ही लेकिन फिर भी अगर कुछ प्रॉब्लम हो तो नीचे कमेंट जरूर करे, और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेअर करे।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *